ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभाजपा की लिस्ट में कई नए चेहरे, क्या चुनावी मैदान में लिखेंगे नई कहानी; कौन हैं यह नाम

भाजपा की लिस्ट में कई नए चेहरे, क्या चुनावी मैदान में लिखेंगे नई कहानी; कौन हैं यह नाम

भाजपा ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इसमें कई नए चेहरे भी शामिल हैं। भाजपा की पहली लिस्ट में बांसुरी स्वराज से लेकर कई और भी नाम शामिल हैं।

भाजपा की लिस्ट में कई नए चेहरे, क्या चुनावी मैदान में लिखेंगे नई कहानी; कौन हैं यह नाम
Deepakवृूंदा तुलस्यान, हिन्दुस्तान टाइम्स,नई दिल्लीSat, 02 Mar 2024 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इसमें कई नए चेहरे भी शामिल हैं। दिल्ली में चांदनी चौक सीट से वर्तमान भाजपा सांसद हर्षवर्धन का टिकट काटकर प्रवीण खंडेलवाल को मौका दिया गया है। प्रवीण खंडेलवाल कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स फाउंडर और जनरल सेक्रेट्री हैं। इसके अलावा पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। बांसुरी को मीनाक्षी लेखी की जगह नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है।

इसके अलावा भाजपा थिंक टैंक, श्यामा प्रसाद मुखर्जी रिसर्च फाउंडेशन के ऑनरेरी डायरेक्टर और भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य अनिर्बान गांगुली पश्चिम बंगाल के जादवपुर सीट से लोकसभा चुनाव में डेब्यू करेंगे। गांगुली को अमित शाह की जीवनी 'अमित शाह एंड द मार्च ऑफ बीजेपी' के लिए भी जाना जाता है। पूर्व रक्षा मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी को केरल की पथनमथिट्टा सीट से मैदान में उतारा गया है। अपने पिता के विरोध के बावजूद, एंटनी ने कांग्रेस छोड़ दी और 2023 में भाजपा में शामिल हो गए थे।

सितंबर 2023 में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुईं ज्योति मिर्धा को राजस्थान की नागौर सीट दी गई है। मिर्धा को राजस्थान में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में भी नियुक्त किया गया है। गौरतलब है कि ज्योति मिर्धा नागौर सीट से कांग्रेस के टिकट पर सांसद रह चुकी हैं। वहीं, 25 फरवरी को बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए रितेश पांडेय को यूपी की अंबेडकर नगर सीट से टिकट दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें