ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशLOKSABHA ELECTION 2019: चुनाव में हिंसा फैलाने की साजिश रच रहा पाकिस्तान

LOKSABHA ELECTION 2019: चुनाव में हिंसा फैलाने की साजिश रच रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान लोकसभा चुनाव के दौरान घाटी में अस्थिरता फैलाने की कोशिश में जुटा है। खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में कहा गया है कि चुनाव के दौरान घाटी में हिंसा फैलाने और आतंकी गुटों को शह देने की...

LOKSABHA ELECTION 2019: चुनाव में हिंसा फैलाने की साजिश रच रहा पाकिस्तान
विशेष संवाददाता,नई दिल्लीTue, 09 Apr 2019 07:59 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान लोकसभा चुनाव के दौरान घाटी में अस्थिरता फैलाने की कोशिश में जुटा है। खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में कहा गया है कि चुनाव के दौरान घाटी में हिंसा फैलाने और आतंकी गुटों को शह देने की कोशिश सीमा पार से जारी है। पाकिस्तान चाहता है कि कश्मीर में शांतिपूर्ण मतदान कराने के सुरक्षा एजेंसियों के प्लान में खलल डाला जाए और दहशत की वजह से लोग वोट देने के लिए बाहर न निकलें। 

खुफिया रिपोर्ट में कहा गया है कि आतंकी गुटों ने पाकिस्तान में मौजूद अपने आकाओं के निर्देश पर पूरा खाका तैयार किया है। घाटी के कई इलाकों को अशांति फैलाने के लिए चुना गया है। आतंकी संगठन लश्कर ए तैय्यबा, जैश ए मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन बड़ी आतंकी वारदात के लिए एक-दूसरे से हाथ मिलाकर रणनीति बनाने में जुटे हैं।

सूत्रों ने कहा कि हाफिज सईद और मसूद अजहर के गुर्गों के निशाने पर एक बार फिर पुलवामा व आसपास के इलाके हैं। सोपोर, बांदीपोरा, गांदरबल, अवंतीपोरा, पल्लीपोरा, त्राल आदि इलाकों को लक्ष्य बनाकर हमलों की साजिश रची गई है। सूत्रों का कहना है कि घाटी में सुरक्षा बलों के हथियार छीनने व सुरक्षा बल के जवानों को सीधा निशाना बनाने का प्रयास हो सकता है। चुनाव का पहला चरण 11 अप्रैल को है। चुनाव प्रचार जोरों पर है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, आतंकी किसी भी सूरत में दहशत फैलाने के एजेंडे पर काम कर रहे हैं। 

आतंकी फंडिंग मामले में मीरवाइज पेश

अलगावादी नेता मीरवाइज उमर फारूक आतंकी र्फंंडग से जुड़े मामले में सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के सामने पेश हुए। उनसे एनआईए अधिकारियों ने पूछताछ की। मीरवाइज को दिल्ली हवाई अड्डा पहुंचने पर सुरक्षा मुहैया कराई गई। मीरवाइज ने दिल्ली स्थित एजेंसी के मुख्यालय में पेशी पर अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी।

मीरवाइज के साथ हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता अब्दुल गनी बट, बिलाल लोन और मौलाना अब्बास अंसारी भी पेश हुए। एनआईए अपनी जांच में आतंकवादी कृत्यों, सुरक्षा बलों पर पथराव, स्कूलों में आगजनी और सरकारी प्रतिष्ठानों को क्षतिग्रस्त करने वाली गतिविधियों के वित्त पोषण के पीछे खड़े पूरे तंत्र का पता लगाने का प्रयास कर रही है। 

पहले चरण की वोटिंग के साथ ही ज्योतिषी, मीडिया भविष्यवाणी करने से बचें

IAF ने पेश किया रडार इमेज, विंग कमांडर ने MiG से धराशायी किया था F-16

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें