LOKSABHA ELECTION 2019 Om Prakash Rajbhar Party may contetst with 53 candidates - LOKSABHA ELECTION 2019: ओम प्रकाश राजभर उतार सकते हैं अपने 53 प्रत्याशी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

LOKSABHA ELECTION 2019: ओम प्रकाश राजभर उतार सकते हैं अपने 53 प्रत्याशी

 Extreme, backward, right

ओम प्रकाश राजभर की पार्टी भाजपा से बात न बनने की स्थिति में अपने दम पर यूपी के 53 सीटों पर उम्मीदवार उतर सकती है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण राजभर ने कहा है कि भाजपा लोकसभा सीटों के बारे में जल्द कोई फैसला करे, सिर्फ पांच दिन इंतजार करने के बाद हम अपना स्वत्रंत उम्मीदवार उतार देंगे। पार्टी की शुक्रवार को अहम बैठक होने की संभावना जताई जा रही है।

अरुण ने कहा है कि भाजपा के बड़े नेताओं ने आश्वासन दिया था कि यूपी में मिलकर चुनाव लड़ेंगे। दो चरण का नामांकन हो चुका है, लेकिन भाजपा की ओर से केवल आश्वासन मिल रहा है। लिहाजा सुभासपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन करने के बाद यह फैसला किया गया है कि अगले पांच दिनों में यदि सीटों पर समझौता नहीं हुआ तो तीसरे चरण में पार्टी अपने प्रत्याशी उतारेगी।

विधानसभा चुनाव 2017 के समय लोकसभा चुनाव में भी साथ लड़ने का समझौता हुआ था। भाजपा की ओर से मगर अब तक कोई सार्थक पहल नहीं हुई है। आगे की रणनीति के लिए वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ मंथन चल रहा है। भाजपा ने जल्द कोई फैसला न किया तो सुभासपा 53 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। तीसरे चरण के चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों पर विचार-विर्मश हो चुका है। दो विकल्पों पर विचार हो रहा है पहला कांग्रेस और दूसरा गठबंधन के साथ।

27 फीसदी आरक्षण का समय तय करने की मांग

पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि अभी भी भाजपा से बात बनने की उम्मीद है। पिछड़ा वर्ग के 27 फीसदी आरक्षण में बंटवारे का समय तय करने की मांग भाजपा से एक बार फिर की है। उन्होंने कहा है कि भाजपा अपने इस वादे को पूरा करे। ऐसा न होने पर वह भाजपा का साथ छोड़ देंगे। राजभर ने कहा है कि इस मुद्दे पर भाजपा के बड़े नेता स्पस्ट जवाब नहीं दे रहे हैं। भाजपा इसकी तिथि बताए और एक भी सीट समझौते में न दे तब भी वह भाजपा के साथ पूरी मजबूती से लगे रहेंगे।

LOKSABHA ELECTION 2019: राजनाथ बोले- BJP बहुमत पाएगी पर सरकार एनडीए की

LOKSABHA 2019:BJP के कई नेता नाराज, पूर्व सांसद कांग्रेस के संपर्क में

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:LOKSABHA ELECTION 2019 Om Prakash Rajbhar Party may contetst with 53 candidates