LOKSABHA ELECTION 2019 Nishank Harish and Ajay Bhatt will not be able to vote themselves - LOKSABHA ELECTION 2019: निशंक, हरीश और अजय भट्ट नहीं दे पाएंगे खुद को वोट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

LOKSABHA ELECTION 2019: निशंक, हरीश और अजय भट्ट नहीं दे पाएंगे खुद को वोट

lok sabha elections 2019 in bihar live updates

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज प्रत्याशी एक-एक वोट के खातिर अब तक जी-जान से जुटे रहे। मतदाताओं को रिझाने के लिए सभी ने कोई कसर नहीं छोड़ी। मगर, गुरुवार को होने वाले मतदान में दोनों पार्टियों के चार दिग्गज प्रत्याशी खुद को ही वोट नहीं दे पाएंगे। 

दरअसल, भाजपा सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक हरिद्वार संसदीय सीट से प्रत्याशी हैं। मगर, मतदाता सूची के मुताबिक, उनका बूथ केवी हाथीबड़कला देहरादून में है। ऐसे में वह हरिद्वार संसदीय क्षेत्र में खुद के लिए वोट नहीं डाल पाएंगे। इसी तरह पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के नैनीताल सीट से प्रत्याशी हरीश रावत का बूथ देहरादून लोकसभा क्षेत्र के माजरा में है। वह भी खुद के लिए मत नहीं डाल पाएंगे। 

उधर, टिहरी सीट से भाजपा प्रत्याशी व मौजूदा सांसद माला रानी राज्यलक्ष्मी का वोट नरेंद्रनगर जीआईसी में है। यह क्षेत्र गढ़वाल संसदीय सीट के अंतर्गत है। इसी तरह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट नैनीताल सीट से प्रत्याशी हैं, लेकिन उनका वोट अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र में है।

दोनों अध्यक्षों के वोट देने पर संशय

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के वोट देने पर ही सशंय है। भट्ट नैनीताल संसदीय सीट से पार्टी प्रत्याशी हैं, जबकि उनका वोट अल्मोड़ा संसदीय सीट के अंतर्गत सरस्वती स्कूल सदरबाजार रानीखेत बूथ पर है। नैनीताल से रानीखेत वोट देने जाने के लिए उन्हें काफी वक्त निकालना पड़ेगा, जो शायद ही संभव हो पाए। 

वहीं, प्रीतम सिंह भी टिहरी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं, जबकि उनका वोट बिरनाड वास्तिल प्राथमिक विद्यालय में है। दून से वहां जाने के लिए उन्हें भी लंबा वक्त चाहिए।

LOKSABHA ELECTIONS 2019 Live updates: पहले चरण की 91 सीटों पर मतदान आज

राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:LOKSABHA ELECTION 2019 Nishank Harish and Ajay Bhatt will not be able to vote themselves