DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

LOKSABHA ELECTION 2019: बसपा ने फतेहपुर सीकरी से गुड्डू पंडित को उतारा!

बसपा में टिकट के बंटवारे को लेकर उलटफेर जारी है। बसपा ने पहले दो चरणों के लिए 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। नामांकन से ठीक एक दिन पहले फतेहपुर सीकरी सीट पर उम्मीदवारी को लेकर उलटफेर हुआ है। फतेहपुर सीकरी से बुलंदशहर डिबाई के पूर्व विधायक भगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित को टिकट दे दिया गया, लेकिन पार्टी ने इसकी कोई पुष्टि नहीं की है। इसके अलावा सीतापुर सीट से एक बार फिर पूर्व मंत्री नकुल दुबे को टिकट दिए जाने की चर्चाएं तेज हैं।

बसपा ने पहले दो चरणों के लिए 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। फतेहपुर सीकरी से पहले पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय की पत्नी सीमा उपाध्याय को लोकसभा प्रभारी बनाए जाने की घोषणा हुई थी, लेकिन जब सूची जारी हुई तो उसमें राजवीर सिंह का नाम था। राजवीर ने तैयारियां भी शुरू की, इसी बीच नामांकन के ठीक पहले गुड्डू पंडित को उम्मीदवार बना दिया गया। 

सूत्रों का कहना है कि गुड्डू पंडित बसपा से टिकट के लिए प्रयासरत थे, लेकिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव की नाराज़गी के चलते उनके टिकट पर बसपा ने खुलकर मुहर नहीं लगाई। माना जा रहा है कि अखिलेश राज्यसभा चुनाव में गुड्डू पंडित द्वारा भाजपा के पक्ष में मतदान किए जाने से नाराज चल रहे थे।

बसपा में इसके अलावा अन्य सीटों को लेकर भी उलटफेर की संभावना जताई जा रही है। सीतापुर सीट से पहले नकुल दुबे को टिकट देने की चर्चाएं शुरू हुईं थीं, लेकिन बाद में अन्य नामों पर विचार शुरू हो गया। एक बार फिर नकुल दुबे के नाम पर चर्चाएं तेज हैं। 

इसी तरह कैसरगंज से बसपा ने पहले संतोष तिवारी को प्रभारी बनाया था, लेकिन अचानक उन्हें पार्टी से ही निकाल दिया गया। बसपा को अभी 27 और उम्मीदवारों की सूची जारी करनी है।

LOKSABHA ELECTION 2019: चुनावी मौसम में पीआर पेशेवरों की भारी डिमांड

LOKSABHA ELECTION 2019: कांग्रेस बोली- सरकार बनी तो नोटबंदी की जांच कराएंगे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:LOKSABHA ELECTION 2019 BSP may give LS Fatehpur Sikri seat ticket to Guddu Pandit