DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: पंजाब में करीब 4 लाख वोटर पहली बार करेंगे मतदान

लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण के लिए मतदान 19 मई को होना है। आखिरी चरण में पंजाब की सभी 13 सीटों पर मतदान होंगे और इसके लिए सारी तैयारीयां पूरी कर ली गई हैं। पंजाब के 22 जिलों में लोकसभा की 13 सीटें हैं। आखिरी चरण के चुनाव में पंजाब में करीब 2।07 करोड़ वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे और 278 प्रत्याशियों के भाग का फैसला करेंगे। बता दें कि 278 उम्मीदवारों में पुरुष उम्मीदवारों की संख्या 224 और महिला उम्मीदवारों की संख्या 54 है। 

गुरुवार को मीडिया को संबोधित करते हुए पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ एस करुणा राजू ने कहा कि राज्य में कुल 23,213 पोलिंग बूथ हैं और कुल 27,703 वीवीपैट लगाए जाएंगे। इस चुनाव में पहली बार वोट देने वाले मतदाताओं की सख्या 3।94 लाख है, जिन्हें प्रमाण पत्र देकर स्वागत किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि 'अतिरिक्त राज्य पुलिस कर्मियों को सुरक्षा उद्देश्यों के लिए तैनात किया जाएगा और शराब के वितरण की जांच पर पूरा फोकस होगा, ताकि इसके जरिए मतदाताओं को प्रभावित किए जाने से रोका जा सके। 

डॉ एस करुणा राजू ने बताया कि 12,002 मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था होगी। बता दें कि 19 मई को 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी, जिनमें पंजाब की 13 सीटों भी शामिल हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे। 

गोडसे को देशभक्त बता फंसी प्रज्ञा, BJP ने की निंदा, मांगा स्पष्टीकरण

पश्चिम बंगाल में दो और अधिकारियों पर गिरी चुनाव आयोग की गाज

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:LokSabha Election 2019 Around 4 Lakh first time voters to exercise franchise in punjab