ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशभारत में चुनाव, पाकिस्तान अलापने लगा कश्मीर राग; अधिकारियों ने कर दी बोलती बंद

भारत में चुनाव, पाकिस्तान अलापने लगा कश्मीर राग; अधिकारियों ने कर दी बोलती बंद

आर्मी चीफ ने 2019 के दौरे के भारत-पाकिस्तान के संबंध का जिक्र करते हुए इस बात पर जोर दिया कि उनका देश कश्मीर और कश्मीरियों के लिए नैतिक, राजनीतिक, राजनयिक समर्थन प्रदान करना जारी रखेगा।

भारत में चुनाव, पाकिस्तान अलापने लगा कश्मीर राग; अधिकारियों ने कर दी बोलती बंद
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Fri, 03 May 2024 06:47 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान और पाकिस्तानी अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं। वह बार-बार बेमतलब कश्मीर का राग अलापते रहते हैं, यह जानते हुए भी कि उन्हें इस मामले पर कोई खास सफलता नहीं मिलने वाली है। सफलता तो दूर की बात, आज के दौर में उनके समर्थन में चीन को छोड़कर कोई भी बड़ा देश खड़ा होता नहीं दिखता है। लोकसभा चुनाव के बीच पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर ने फिर एक बार कश्मीर राग छेड़ा है। 

पाकिस्तानी आर्मी चीफ ने 2019 के दौरे के भारत-पाकिस्तान के संबंध का जिक्र करते हुए इस बात पर जोर दिया कि उनका देश कश्मीर और कश्मीरियों के लिए नैतिक, राजनीतिक, राजनयिक समर्थन प्रदान करना जारी रखेगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा, ''भारत का कब्जा अवैध है। कश्मीर पर दुनिया की चुप्पी बहरा करने वाली है।''

न्यूज-18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले पर भारत सरकार के शीर्ष सूत्रों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक अधिकारी ने कहा, "पश्चिमी देशों के बाद पाकिस्तान कश्मीर मुद्दा उठाने की कोशिश कर रहा है। वह जानता है कि लोकसभा चुनाव में कश्मीर भी भाग ले रहा है। कश्मीरियों को पता है कि कहां जाना है और ऐसे भाषणों से भारत पर कोई असर नहीं पड़ेगा।"

पिछले हफ्ते ईरान-पाकिस्तान शिखर सम्मेलन के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपने बयान में राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और ईरान के लोगों को कश्मीर के लिए आवाज उठाने के लिए धन्यवाद दिया। 24 अप्रैल को रायसी की पहली यात्रा के बाद दोनों देशों द्वारा जारी एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान और ईरान इस बात पर सहमत हैं कि कश्मीर मुद्दे को क्षेत्र के लोगों की इच्छा के आधार पर शांतिपूर्ण तरीकों से हल किया जाना चाहिए।