DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव: बलिया और बांसगांव लोकसभा सीट पर कांग्रेस गठबन्धन उम्मीदवार के साथ

congress gives support to sp-bsp alliance candidate in ballia and bansgaon lok sabha seats

उत्तर-प्रदेश में सातवें और अंतिम चरण की जिन 13 लोकसभा सीटों के लिए 19 मई को मतदान होना है उनमें बलिया और बांसगांव लोकसभा सीटों पर कांग्रेस गठबन्धन उम्मीदवार का समर्थन करेगी। 

अंतिम चरण में प्रदेश में पूर्वांचल की महराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर,बांसगांव (सुरक्षित), घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और रार्बट्सगंज (सुरक्षित) सीटों पर चुनाव होना है। इन सीटों में बलिया और बांसगांव सुरक्षित सीट के कांग्रेस उम्मीदवारों का पर्चा निरस्त हो गया था। 

प्रियंका गांधी ने दिया संकेत, लड़ सकती हैं अमेठी सीट से उपचुनाव

सूत्रों के अनुसार, पर्चा निरस्त होने के बाद इन लोकसभा क्षेत्रों के कांग्रेस समर्थकों के सामने यह दुविधा थी कि किस पार्टी के उम्मीदवार को वोट दें या फिर नोटा का प्रयोग करें। स्थानीय स्तर के नेताओं द्वारा पार्टी नेतृत्व के सामने यह बात रखे जाने के बाद सपा-बसपा-रालोद महागठबन्धन के उम्मीदवारों का समर्थन करने का फैसला लिया गया। पार्टी नेताओं के मुताबिक बलिया के बाद बांसगांव में भी स्थानीय स्तर पर पार्टी ने गठबन्धन उम्मीदवार को समर्थन देने की घोषणा कर दी है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि कांग्रेस बांसगांव सुरक्षित सीट पर गठबन्धन उम्मीदवार सदल प्रसाद का समर्थन कर रही है। पार्टी नेता उनकी जीत सुनिश्चित करने के काम में लगे हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 : पहले चरण से ही विवादित बयानों ने माहौल गरमाया

सूत्रों के अनुसार पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी जब इधर के दौरे पर आई थीं तो उनसे भी पार्टी नेताओं ने बात की थी और उन्होंने गठबन्धन उम्मीदवार को समर्थन देने के लिए कहा था। राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने पूर्वांचल में पार्टी के पक्ष में धुआंधार प्रचार किया है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha elections: Congress gives support to SP-BSP alliance candidate in Ballia and Bansgaon Lok Sabha seats