DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Elections 2019: रामपुर सीट पर आजम खान से पिछड़ीं जया प्रदा

lok sabha elections 2019

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए गुरुवार को हो रही वोटों की गिनती में अभी तक प्राप्त रुझानों के अनुसार पूरे देश में भाजपा की लहर ही नहीं सुनामी है। हर ओर से भाजपा की जीत की खबरें आ रही हैं। उत्तर प्रदेश में भी भाजपा आगे चल रही है, रामपुर लोकसभा सीट बीजेपी उम्मीदवार व अभिनेत्री जया प्रदा हार की कगार पर हैँ। जया प्रदा समाजवादी पार्टी के कट्टर नेता आजम खान ने पीछे चल रही है। चुनाव आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक, आजम खान, जया प्रदा से करीब डेढ़ लाख वोटों से आगे चल रहे हैं।

बता दें कि जया का सियासी सफर आंध्र प्रदेश की तेलुगू देशम पार्टी से शुरू हुआ लेकिन संसद पहुंचने का सपना तब पूरा हो सका जब वर्ष 2004 में वह सपा के टिकट पर रामपुर से सांसद बनीं। इस चुनाव में आजम खां ने उनके लिए प्रचार किया लेकिन वक्त के साथ आजम व जया में शुरू हुई सियासी अदावत निजी सम्मान तक जा पहुंची।

Lok Sabha Election 2019 Results: चुनाव रुझान पर बोले प्रकाश राज-'मेरे मुंह पर जोरदार तमाचा'

Loksabha Election Result 2019:पीएम मोदी की मां ने किया देश की जनता का शुक्रिया

पूर्वांचल में भाजपा और गठबंधन कड़ा टक्कर
पूर्वांचल के दस जिलों की 13 सीटों पर भाजपा और गठबंधन के प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है। वाराणसी में भाजपा प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आजमगढ़ में सपा प्रत्याशी अखिलेश यादव ने बड़ी बढ़त बनाई हुई है। सभी 13 सीटों पर कांग्रेस कहीं लड़ाई में नहीं दिख रही है। दोपहर दो बजे तक एनडीए 6 और गठबंधन 7 सीटों पर आगे था। शाम चार बजे स्थिति पलट गई। बलिया में सपा के पिछड़ने के कारण एनडीए 7 और गठबंधन 6 सीटों पर आगे रह गया। इसमें बसपा पांच, भाजपा पांच, सहयोगी अपना दल दो और सपा एक सीट पर आगे चल रही थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lok sabha elections azam khan vs jaya prada in rampur lok sabha seat