DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केंद्र पर बरसे राहुल गांधी, लोकसभा चुनाव को बताया 'भाईचारगी और नफरत' के बीच जंग

rahul gandhi in malda rally   photo by congress twitter march 23  2019

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने भाषणों में झूठ बोलने का शनिवार को आरोप लगाया और कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस की मिल्लत के विचार और भाजपा-आरएसएस की विभाजनकारी और नफरत की विचारधारा के बीच है। राहुल गांधी ने मालदा जिले के कोलोमा बागान मैदान में विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा, “कुछ दिनों में हमारे सामने देश का आम चुनाव है। यह दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस और दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और नरेंद्र मोदी हैं।”

राहुल ने ममता शासन को बताया 'वन पर्सन शो', कहा- पश्चिम बंगाल के लिए कुछ नहीं किया

राहुल ने कहा, “हम देश की एकता के लिए काम करते हैं और प्यार व भाईचारे की बात कर लोगों को एकजुट रखने की कोशिश करते हैं। जबकि भाजपा-आरएसएस जहां भी जाते हैं, वहां नफरत फैलाते हैं। वे विभिन्न धर्मों और भाषाओं के लोगों को एक-दूसरे के खिलाफ लड़ाते हैं।” 

मोदी पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री देश के धनी और भ्रष्ट लोगों के चौकीदार हैं, और वह आम जनता की परेशानियों के बारे में नहीं सोचते। उन्होंने आरोप लगाया, “मोदी जी अपने भाषणों में हर रोज झूठ बोलते रहते हैं। वह जहां भी जाते हैं, वहां कोई न कोई झूठ बोलते हैं। वह धनी और भ्रष्ट लोगों के चौकीदार हैं, जैसे नीरव मोदी, ललित मोदी और मेहुल चोकसी।”

महबूबा अनंतनाग सीट से लड़ेंगी चुनाव, कांग्रेस के खिलाफ उम्मीदवार नहीं

राहुल ने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष को भाजपा नेताओं के साथ जोड़ते हुए कहा, “मोदी ने पिछले पांच वर्षों में 15 लोगों के 3.5 लाख करोड़ रुपये के कर्ज माफ किए। लेकिन जब देश के किसानों ने कर्जमाफी चाही तो मोदी, (वित्तमंत्री) अरुण जेटली और (पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री) ममता बनर्जी ने इंकार कर दिया।”

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में पिछले वर्ष दिसंबर में पार्टी की जीत का जिक्र करते हुए गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकारों ने तीनों राज्यों में सत्ता संभालने के 10 दिनों के अंदर कृषि ऋण माफी के अपने वादे को पूरा किया। उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर भी मोदी पर हमला किया।

देश-दुनिया की हर खबर को पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप और रहें अपडेट। आम चुनाव से जुड़ी हर ख़बर के लिए क्लिक करें लोकसभा चुनाव 2019

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections a battle between unity and hatred Rahul Gandhi in West Bengal Rally