DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: ट्विटर ने सीएम योगी का 'हरा वायरस' ट्वीट हटाया

ट्विटर ने चुनाव आयोग के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दो विवादित ट्वीट हटा दिये हैं। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। आदित्यनाथ ने पांच अप्रैल को ट्वीट किये थे जिसमें उन्होंने ऑल इंडिया मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) को "हरा वायरस" करार दिया था।

आईयूएमएल इसके खिलाफ चुनाव आयोग गई थी और आदित्यनाथ का ट्वीटर अकाउंट बंद करने आग्रह किया था। एक अधिकारी ने कहा, "उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट हटा दिये गए हैं।

पढ़ें योगी, मायावती, मेनका, आजम खां के विवादित बयान

9 अप्रैल : योगी ने मेरठ में कहा था कि कांग्रेस, एसपी, बीएसपी को अली पर विश्वास है तो हमें भी बजरंग बली पर विश्वास है। 
7 अप्रैल: मायावती ने देवबंद में कहा था, मैं मुस्लिमों से कहना चाहती हूं कि वोट बांटना नहीं है, एकमुश्त गठबंधन को देना चाहिए।

11 अप्रैल: मेनका ने सुल्तानपुर में कहा, मुस्लिम वोट नहीं देते हैं और बाद में जब वे किसी काम के लिए आते हैं तो सोचना पड़ता है।
14 अप्रैल: जयाप्रदा का नाम लिए बिना आजम ने कहा, उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लगे, मैं 17 दिन में पहचान गया...।

कोर्ट की फटकार के बाद आयोग ने लिया फैसला

चुनाव आयोग ने बीते सोमवार को सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद विवादित बयान देने वाले नेताओं पर प्रतिबंध लगाया था। अदालत ने चुनाव आयोग से पूछा था कि वह विद्वेषपूर्ण भाषण देने के वाले नेताओं के खिलाफ क्या कार्रवाई कर रहा है। कोर्ट ने आयोग को निर्देश दिया था कि वह मंगलवार तक इस बारे में स्पष्टीकरण दे।

पुनर्विचार की अपील

यूपी भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय ने चुनाव आयोग से योगी पर रोक लगाने के फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि योगी ने कोई विवादित बयान नहीं दिया है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने फैसले पर खुशी जताई और कहा कि नफरत की बोली पर रोक लगेगी।

लोकसभा 2019: विज बोले- सिद्धू का रिमोट पाक प्रधानमंत्री के हाथ में

भाजपा में शामिल हुईं साध्वी प्रज्ञा के बारे में जानें सबकुछ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Twitter Removes green virus Tweet tweeted by CM Yogi