Lok Sabha elections 2019 TMC two new faces from Tollywood caught in middle of a social media storm - Lok Sabha Elections 2019: टॉलीवुड से आए टीएमसी के दो नए चेहरों ने खींचा सोशल मीडिया का ध्यान DA Image
19 नबम्बर, 2019|5:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Elections 2019: टॉलीवुड से आए टीएमसी के दो नए चेहरों ने खींचा सोशल मीडिया का ध्यान

tollywood actress who joined tmc  file pic

ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी के टिकट पर टॉलीवुड अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती और नुशरत जहां समेत छह हस्तियां लोकसभा चुनाव के सियासी मैदान में उतरने जा रही हैं। इन दोनों को महत्वपूर्ण सीट जाधवपुर और बशीरहाट से नामित किया गया है।

टीएमसी का कहना है कि इनकी लोकप्रियता ने लोकसभा चुनाव में इनकी उम्मीदवारी में मदद की। लेकिन, असंतुष्ट खेमे के लोग राजनीति में उनकी भागीदारी और चुने जाने पर उनकी तरफ से योगदान पर सवाल उठा रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारों के नाम की घोषणा और उसमें टॉलीवुड की दो अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती और नुशरह जहां को शामिल करने की खबर पर सबसे ज्यादा चर्चा हुई, खासकर सोशल मीडिया में। दोनों प्रत्याशियों को चुनाव में उतारे जाने की खबर पर पक्ष और विपक्ष दोनों तरफ से काफी प्रतिक्रियाएं आई हैं।

जाधवपुर लोकसभा सीट

बुधवार को स्टेट पब्लिक वर्क्स मिनिस्टर और टॉलीगंज के विधायक अरूप विश्वास के साथ चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने एक अखबार से बात करते हुए कहा- “अब (ममता) दीदी ने बंगाल की जनता के लिए काम करने की मौका दिया है और उन्होंने काफी विश्वास मेरे ऊपर जताया है। मैं जरूर अपना बेहतर दूंगा।”

ये भी पढ़ें: 2019 Lok Sabha Elections: शरद पवार के लिए कितना मायने रखता है यह चुनाव

साल 1989 में जलपाईगुड़ी में पैदा हुईं चक्रवर्ती ने अपने करियल की शुरुआत साल 2012 में बंगाली फिल्म इंडस्ट्री से की थी। जब उनसे युवा उम्र में राजनीति से जुड़ने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि व्यवस्था को बदलने के लिए युवाओं को राजनीति से जुड़ने का यह बिल्कुल सही समय है। अगर युवा नहीं आएंगे और राजनीति नहीं करेंगे तो फिर किसे करना चाहिए।

जाधवपुर वह लोकसभा क्षेत्र रहा है जहां से ममता बनर्जी ने साल 1984 का चुनाव सोमनाथ चटर्जी को हराया था। कृष्ण बासु और उनके बेटे सौगत बसु यहां से सांसद रहे हैं। यह पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य का भी संसदीय क्षेत्र रहा है। अब लेफ्ट, कांग्रेस और बीजेपी को जाधवपुर सीट पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान करना बाकी है जहां पर सीपीएम के सुजन चक्रवर्ती को साल 2014 के चुनाव में सौगत बोस ने हराया था।

बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र

बशीरहाट की प्रत्याशी नुसरह जहां ने कहा कि ममता बनर्जी को हमेशा उन्होंने महिला सशक्तिकरण के उदाहरण के तौर पर देखा है। उनका संसदयी क्षेत्र जहां पर हाल के महीने में साम्प्रदायिक तनाव हुए थे, इसे जीतना बड़ी चुनौती मानी जा रही है। टीएमसी का यहां पर सीधा मुकाबला बीजेपी से माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें: राजनांदगांव लोकसभा सीट : रमन सिंह के बेटे के लिए सीट बचा पाना होगी चुनौती

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha elections 2019 TMC two new faces from Tollywood caught in middle of a social media storm