DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: भिक्षा मांगकर आजीविका चलाती हैं प्रज्ञा ठाकुर, उनके पास है राम नाम की चांदी की ईंट और ये संपत्ति

sadhvi pragya

भोपाल लोकसभा सीट की भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (49) के पास मात्र 4,44,224 रुपये की संपत्ति है, जिसमें चांदी की जड़ी हुई राम नाम की ईंट, चांदी का कमण्डल एवं सोने-चांदी के आभूषण शामिल हैं।

अपने नामांकन-पत्र के साथ दिये गये उनके द्वारा दिये गये हलफनामे के अनुसार वह अपने आय के स्त्रोतों के लिए भिक्षा एवं समाज पर निर्भर हैं। उनके पास कोई अचल संपत्ति, वाहन एवं किसी कंपनी में कोई शेयर नहीं है।

प्रज्ञा वर्ष 2008 में हुए मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी हैं और फिलहाल जमानत पर हैं। वह भाजपा के टिकट पर मध्य प्रदेश के भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं और इस सीट पर उनका मुख्य मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह से है। शपथ पत्र के अनुसार उनके पास चांदी की जड़ी हुई राम नाम की 150 ग्राम वजन की एक ईंट है, जिसका कीमत लगभग 7,000 रूपये है। इसके अलावा, प्रज्ञा के पास 81,000 रुपये का चांदी का 2 किलो का एक कमण्डल एवं चांदी का 200 ग्राम वजन वाला एक लोटा भी है, जिसकी कीमत 8,200 रूपये है।
   
हलफनामे में उन्होंने कहा है कि उनकी संपत्ति में 90,000 रुपये नकद, बैंक के दो खातों में 99,824 रुपये की जमा, 48,000 रुपये की सोने की 15 ग्राम की एक चेन, 48,000 रूपये की रुपये का सोने का 15 ग्राम का एक लॉकेट एवं 16,000 रुपये की सोने की 5 ग्राम की एक अंगूठी शामिल है।
    
हलफनामे में उन्होंने मालेगांव बम धमाकों के केस में एफआईआर का भी जिक्र किया गया है। हलफनामे के अनुसार साध्वी प्रज्ञा पर हत्या, हत्या का प्रयास और आतंकवादी कृत्य के आरोप हैं। उनके आपराधिक रेकॉर्ड में उनके खिलाफ महाराष्ट्र के नासिक जिले के मालेगांव के आजाद नगर थाने में एफआईआर दर्ज है। प्रज्ञा ने भोपाल के बरकतउल्ला विश्वविद्यालय से बी.पी.एड किया है।

विपक्षी नेता पहुंचे कोर्ट , EVM से VVPAT पर्ची मिलाने पर आदेश की समीक्षा की मांग की

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lok sabha elections 2019 sadhvi pragya singh thakur is dependent on begging according to affidavit