DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: ममता का संघ-कांग्रेस में साठगांठ का आरोप

Country not run by guns and gaurakshaks Mamata on Supreme Court order

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कांग्रेस पर चुनाव जीतने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की मदद लेने का आरोप लगाया और लोगों से अनुरोध किया कि वे कांग्रेस, भाजपा और वाम के ‘घातक’ गठजोड़ को हराएं। 

कांग्रेसी उम्मीदवार के प्रचार का आरोप

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने 2018 में नागपुर में संघ के एक कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के शामिल होने का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि संघ उनके बेटे और कांग्रेस उम्मीदवार अभिजीत मुखर्जी के लिए प्रचार कर रहा है। 

उन्होंने मुस्लिम बहुल मुर्शिदाबाद जिले के बेलडांगा में एक चुनावी सभा में कहा, ‘भानुमति का पिटारा खोलने के लिए मुझे बाध्य मत कीजिए। कांग्रेस की समूची योजना का खुलासा हो जाएगा।’

उन्होंने दावा किया, ‘कांग्रेस-वाम-भाजपा गठजोड़ की चालबाजी को बंगाल के लोगों द्वारा उचित जवाब दिया जाएगा। इस घातक गठबंधन को हराकर तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर चुनाव जीतेगी।’

संघ विस्तार के लिए ममता जिम्मेदार

ममता के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने राज्य में संघ के विस्तार के लिए उन्हीं को जिम्मेदार ठहराया।

मित्रा ने कहा, ‘आरएसएस कांग्रेस की मदद नहीं कर रहा है उल्टे यह तो पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी को बचा रहा है।’ तृणमूल प्रमुख ममता ने संघ की कथित रूप से रिश्वत देकर मतदाताओं को लुभाने की कोशिश के प्रति भी आगाह किया।

मेनका और आजम पर चला EC का चाबुक, नहीं कर पाएंगे चुनाव प्रचार

राहुल ने कहा, दरवाजे अभी भी खुले हुए हैं; केजरीवाल ने बताया दिखावा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 RSS Congress are friends says Mamta Banerji