Lok Sabha Elections 2019 Result How much support received decision today - लोकसभा चुनाव 2019 परिणामः किसे कितना सहयोग मिला, फैसला आज DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019 परिणामः किसे कितना सहयोग मिला, फैसला आज

17वें लोकसभा के गठन के लिए हुए चुनाव में सत्ता किसे मिलेगी, यह तो गुरुवार का परिणाम बताएगा, लेकिन बिहार में महागठबंधन के नए घटक दलों और अपना अलग ठिकाना बनाने वाले नेताओं का फैसला कितना सही रहा, चुनाव के नतीजों से इसका भी पता चल जाएगा।

विभिन्न कारणों से नाराज अथवा टिकट नहीं मिलने के कारण ऐसे नेताओं ने अपने दम चुनाव में किस्मत आजमाई है। ऐसे नेताओं को जनता का कितना सहयोग मिला, यह देखने वाली बात होगी। 

चुनाव में परीक्षा की कसौटी पर तो सभी दल हैं, पर जो नए दल हैं, उनके लिए अपनी ताकत दिखाने का मौका भी नया है। महागठबंधन में राजद और कांग्रेस को छोड़ राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा), ‘हम’ और‘‘वीआईपी’ पार्टी नए घटक दल के रूप में शामिल हुए हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजे बताएंगे कि ए अपनी परीक्षा में कामयाब हुए या नहीं। 

एनडीए को मात देने के लिए महागठबंधन में इन दलों को शामिल किया गया। इसके जरिए जातीय समीकरण साधने की कोशिश भी हुई है। चुनाव का परिणाम इनकी ताकत का भी अहसास कराएगा। इनकी ताकत के आधार पर ही इन पार्टियों की आगे का राजनीतिक भविष्य भी बहुत हद तक निर्भर करेगा। 

अरुणाचल प्रदेश: 500 नकाबपोश चुनाव अधिकारियों पर हमला कर लूट ले गए EVM

Lok Sabha election results 2019: जानें पल पल के अपडेट्स अपने मोबाइल पर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Result How much support received decision today