Lok Sabha Elections 2019: Rahul Gandhi to contest elections from amethi seat in Up - अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, रायबरेली पर अभी फैसला नहीं DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, रायबरेली पर अभी फैसला नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। (File Photo)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगला लोकसभा चुनाव भी अमेठी सीट से ही लड़ेंगे। पर रायबरेली को लेकर संदेह है। पार्टी रणनीतिकारों का मानना है कि रायबरेली से कौन चुनाव लड़ेगा, यह अभी तय नहीं है। इस तरह की अटकलें लगाई जा रही है कि प्रियंका गांधी 2019 के रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़कर सक्रिय राजनीति की शुरुआत कर सकती हैं। पार्टी नेता और कार्यकर्ता काफी वक्त से यह मांग करते रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि रायबरेली से यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी या प्रियंका गांधी में से कौन चुनाव कौन लड़ेगा, इसको लेकर परिवार में अभी कोई चर्चा नहीं हुई है। इसके बाद यह कयास तेज हो गए कि 2019 लोकसभा चुनाव में सोनिया की जगह प्रियंका चुनाव लड़ सकती हैं। अमेठी और रायबरेली में चुनाव प्रचार का जिम्मा प्रियंका गांधी संभालती रही हैं।

 

रणनीति: दूसरे दलों से आए नेता के जरिए विपक्षी खेमे में सेंध लगाएगी BJP

कांग्रेस में लंबे समय से यह मांग उठती रही है कि प्रियंका को सक्रिय राजनीति में आए। इससे 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत की संभावनाएं बढेंगी। पर उन्होंने हमेशा परदे के पीछे रहकर अपनी जिम्मेदारियों को निभाया है। 

मुजफ्फरपुर कांड:आरोपी शख्स सरकारी फंड पाने के लिए चलाता था सेक्स रैकेट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019: Rahul Gandhi to contest elections from amethi seat in Up