DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha elections 2019:NDA की बैठक में PM मोदी ने विपक्ष के EVM विवाद पर जाहिर की चिंता

nda                               pm                                               evm                                                                sanjeev verma ht photo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को एनडीए नेताओं (NDA Meeting) की एक बैठक में ईवीएम पर विपक्ष द्वारा बनाए गए 'अनावश्यक विवाद' पर चिंता व्यक्त की। इसके अलावा सत्तारूढ़ गठबंधन ने अगले पांच वर्षों के लिए अपना एजेंडा भी निर्धारित किया।

राजनाथ सिंह ने पत्रकारों को बताया कि भाजपा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन की बैठक में, जिसमें 36 दलों ने भाग लिया था, एक प्रस्ताव पारित किया गया था। इसमें देश के लिए 2019 के आम चुनाव को निर्णायक बताया गया और 2022 तक भारत को "मजबूत, विकसित, समृद्ध और समावेशी" बनाने का संकल्प लिया गया।

ये भी पढ़ें: यूपी में 4 जगह EVM के दुरुपयोग के आरोपों पर चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की तुलना तीर्थयात्रा से करते हुए कहा कि ऐसा महसूस हुआ जैसे जनता देश के पुनर्जागरण और राष्ट्रीय उत्थान के अभियान में योगदान देने के लिए कृत संकल्पित थी। यह चुनाव केवल पार्टी ने नहीं बल्कि जनता ने भी लड़ा। 

प्रस्ताव में कहा गया कि राजग भारतीय राजनीति का प्रमुख स्तम्भ बन चुका है। राजग के घटक दलों के प्रस्ताव में उज्ज्वला योजना, जनधन योजना, आयुष्मान योजना, 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने समेत अन्य कल्याण योजनाओं का जिक्र करते हुए इसकी सरहना की गई। इसमें वोट बैंक की राजनीति के खिलाफ संकल्प व्यक्त किया गया। इसमें कहा गया कि सरकार की जन कल्याण योजनाओं ने लोगों को सशक्त बनाया है। इसमें संस्थाओं पर विपक्ष के हमलों तथा पश्चिम बंगाल में हिंसा की निंदा की गई है। 

ये भी पढ़ें: लोकसभा 2019 : भारतीय ईवीएम में सेंधमारी की संभावना न के बराबर

इससे पहले, प्रधानमंत्री ने भाजपा मुख्यालय में आयोजित अपने मंत्रिपरिषद के सदस्यों के लिए आयोजित 'स्वागत व आभार मिलन समारोह में अपने सहयोगी मंत्रियों को संबोधित किया। बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री ने मंत्रियों को पिछले पांच वर्षों में उनके कामकाज और सरकार की कल्याण योजनाओं को जमीन पर उतारने के लिये एक टीम की तरह से काम करने के लिए आभार प्रकट किया। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने कई चुनाव देखे हैं लेकिन यह चुनाव राजनीति से परे है। इस चुनाव को जनता तमाम तरह की दीवारों को लांघ कर लड़ रही थी। मैंने कई विधानसभा चुनाव और पिछले लोक सभा चुनाव में प्रचार अभियान में हिस्सा लिया है। इस दौरान देशभर का दौरा भी किया, इस बार का चुनाव प्रचार मुझे ऐसा लगा कि जैसे तीर्थयात्रा हो। उन्होंने राष्ट्र निर्माण के लिए राजग के एकजुट होकर काम करने पर जोर दिया। 
 
बाद में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट में कहा, मैंने टीम मोदी सरकार को पिछले पांच वर्षो के दौरान उनके कठिन परिश्रम और उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए बधाई दी। हम नए भारत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस गति को बनाए रखें। इस बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित राजग सरकार में घटक दलों के मंत्री भी शामिल हुए। इसमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, रामविलास पासवान, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, मुख्तार अब्बास नकवी, रविशंकर प्रसाद, राधामोहन सिंह, हरसिमरत कौर बादल और अनुप्रिया पटेल भी शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha elections 2019 PM Modi concerned over Opposition kicking up needless controversy on EVMs