DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: मायावती ने चुनाव आयोग से पूछा- भाजपा पर मेहरबान क्यों?

बसपा सुप्रीमो मायावती (एचटी फोटो)

चुनाव आयोग के 48 घंटे के प्रतिबंध के बाद मायावती गुरुवार को भाजपा पर बरसीं। उन्होंने आयोग को भी लपेटा और कहा कि वह भाजपा पर इतना मेहबान क्यों हैं। मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा की जुमलेबाजी व चौकीदारी की नाटकबाजी भी उसे नहीं बचा पाएगी। 
मायावती ने गोपालगंज में बसपा के संभावित प्रत्याशी कुणाल किशोर विवेक के समर्थन में चुनावी सभा कर रही थीं।

उन्होंने कहा कि देश की सीमाएं अब भी पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हैं। आए दिन आतंकवादी हमले होते रहते हैं। देश के किसान आज भी समस्याओं से जूझ रहे हैं। भाजपा की सरकार पूंजीपतियों को मालामाल करने में जुटी रही। इन्हें बचाने के लिए चौकीदारी भी करती रही। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि नोटबंदी व बिना तैयारी के जीएसटी लागू करने से गरीबी व बेरोजगारी बढ़ी है। कांग्रेस व भाजपा  हवा-हवाई घोषणा पत्र जारी कर जनता को प्रलोभन दे रही हैं। पूरे देश में दलितों, आदिवासियों व पिछड़ों के लिए सरकारी नौकरी में आरक्षण अधूरा पड़ा है।  

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने वर्ष 2014 में गरीबों, मजदूरों, बेरोजगारों, कर्मचारियों, किसानों, दलितों, आदिवासियों व अल्पसंख्यक समाज के लोगों को अच्छे दिन दिखाने के चुनावी वायदे किए थे लेकिन वे जमीन पर हकीकत में एक तिहाई भी काम पूरा नहीं कर सके हैं। 

ट्वीट भी किए 

चुनाव आयोग को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि आयोग की पाबंदी का खुला उल्लंघन करके यूपी के मुख्यमंत्री योगी शहर- शहर व मन्दिरों में जाकर एवं दलित के घर का खाना खाने का ड्रामा कर रहे हैं। वे इस सब का प्रचार कर चुनावी लाभ लेने का गलत प्रयास लगातार कर रहे हैं। ऐसे में आयोग उनके प्रति मेहरबान  क्यों है?

आगरा जाने से रोका

मायावती ने चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि  आगरा जाने से उन्हें रोका गया। पूर्व में केंद्र की कांग्रेस सरकार की तरह ही भाजपा की सरकार ने भी अपनी कमियों व विफलताओं पर अपने विरोधियों का मुंह बंद रखने के लिए उनके विरुद्ध सीबीआई व ईडी समेत अन्य जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया है। 

तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी को कहा 'फेक ओबीसी’, भाजपा ने किया पलटवार

भारत ने पाकिस्तान से LOC के जरिए होने वाले व्यापार पर लगाई रोक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Mayawati asked Election Commission why meritorious on BJP