DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू कश्मीर: चुनावी ड्यूटी से लौट रहे स्टाफ पर पत्थरबाजी, सेना की कार्रवाई में 1 की मौत, 3 जख्मी

jammu kashmir lok sabha elections   ht photo by waseem andrabi april 11  2019

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में गुरूवार को सुरक्षा बलों की कार्रवाई में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि लोकसभा चुनावों के पहले चरण का मतदान संपन्न होने के बाद जिले के हंदवाड़ा के मंडीगाम इलाके में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने चुनाव ड्यूटी से लौट रहे मतदान कर्मियों पर पत्थरबाजी की।

अधिकारी ने बताया कि चुनाव कर्मियों के साथ जा रहे सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग किया और इस कार्रवाई में चार लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को एक अस्पताल ले जाया गया, जहां एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। अधिकारी ने कहा कि मतदान खत्म होने के बाद कुछ अन्य जगहों से पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आई हैं। उन्होंने कहा कि कुछ सुरक्षा कर्मी और मतदान कर्मी घायल हुए हैं। ब्योरे का इंतजार है। 

जम्मू, बारामूला में 56 फीसदी मतदान
जम्मू एवं कश्मीर की दो लोकसभा सीटों जम्मू, बारामूला के लिए गुरुवार को हुए मतदान में 56 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। चुनाव प्रक्रिया यहां शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। मुख्य निवार्चन अधिकारी शैलेंद्र कुमार ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जम्मू में 72.16 फीसदी मतदान हुआ, वहीं बारामूला में 35.01 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

पुलिस सूत्र ने कहा कि कुपवाड़ा में हंदवाड़ा तहसील के मंदीगाम गांव में मतदान केंद्र से निकल रही पुलिस पार्टी पर हमला करने वाली भीड़ पर फायरिंग में कक्षा सात के एक छात्र की मौत हो गई। उसकी पहचान ओवैस अहमद के रूप में हुई है।

जम्मू-कश्मीर की उधमपुर और श्रीनगर सीट पर 18 अप्रैल को मतदान होगा। दक्षिण कश्मीर की अनंतनाग सीट 23, 29 अप्रैल और 6 मई को तीन चरणों में चुनाव होगा। लद्दाख संसदीय क्षेत्र में 6 मई को मतदान होना है। नतीजे 23 मई को घोषित किये जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Jammu Kashmir 1 dead 3 injured in police action on protesters in Kupwara