DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: पश्चिम बंगाल में अंतिम चरण भी हिंसा से अछूता नहीं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (ANI)

पश्चिम बंगाल में रविवार को सातवें व अंतिम चरण के मतदान के दौरान भी हिंसा देखने को मिली। डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार निलंजन रॉय की कार पर कथित रूप से हमला किया गया। बम फेंकने व आगजनी की घटनाएं भी सामने आईं। सातवें चरण में 8 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर वोट पड़े।

बूथ नंबर 23 और 41 के पास बमबारी: 

भाजपा उम्मीदवार निलंजन रॉय राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं, जिनकी कार पर यहां डोंगरिया इलाके में हमला हुआ। मदारीपुर के मतदान केंद्र नंबर 23 और 41 के पास बम फेंके गए। 
भाटपाड़ा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव से पहले ही हिंसा भड़क गई। यहां गाड़ियों में आग लगा दी गई और बम फेंकने की खबर है। भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं पर इस आगजनी का आरोप लगाया है। 

यहां हो चुकी है हिंसा :

पहले चरण में कूच विहार में झड़प हुई। दूसरे चरण में रायगंज, तीसरे चरण में मुर्शिदाबाद, चौथे चरण में आसनसोल, पांचवें चरण में हुगली, छठे चरण में घाटाल में बवाल हुआ था। सातवें चरण में बैरकपुर में बवाल हुआ। कोलकाता में रविवार को अव्यवस्था के बीच टीएमसी के पार्षद सुभाष बोस को हिरासत में लिया गया जबकि बिधाननगर में भाजपा नेता अनुपम दत्ता को भी नजरबंद किया गया। 

नौ सीटों पर एक नजर :

1. दमदम : भाजपा का दमदम संसदीय क्षेत्र में कई बूथों पर तृणमूल कार्यकर्ताओं द्वारा वोट डाले जाने से रोकने का आरोप। 
2. बारासात : संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले न्यूटाउन इलाके के कदम्पुकुर में हिंसा।
3. बशीरहाट : लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सायंतन बसु का तृणमूल कार्यकर्ताओं पर लोगों को वोट देने से रोकने का आरोप।
4. जयनगर :  राज्य के अन्य इलाकों की तुलना में मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण रही।
5. मथुरापुर : मथुरापुर में बमबारी। महिला मतदाताओं ने बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया।
6.डायमंड हार्बर : लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार निलंजन रॉय की कार पर हमला।
7.जाधवपुर : भाजपा उम्मीदवार प्रो. अनुपम हाजरा का कई बूथों पर वोटिंग में गड़बड़ी करने और भाजपा कार्यकर्ताओं से मारपीट करने का आरोप।
8. कोलकाता दक्षिण : तृणमूल उम्मीदवार माला रॉय का आरोप, जब वह अपना वोट डालने पहुंचीं तो केंद्रीय बलों के जवानों ने मतदान केंद्र में घुसने से रोका। दो पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की गई।        
9. कोलकाता उत्तर : लोकसभा सीट पर कमोबेश शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हुआ।

ममता बनर्जी ने कहा था बदला लेंगी : सुप्रियो

भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो ने पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा के लिए टीएमसी  प्रमुख ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जब मुख्यमंत्री कहती हैं कि वह प्रतिशोध लेंगी तो ऐसा होना ही है। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा, ‘वे कह रहे हैं कि मैं हिंसा फैला रहा हूं लेकिन मैं यहां मतदान करने आया हूं। क्या आपने यहां किसी प्रकार की हिंसा देखी?’    

केंद्रीय सुरक्षाबल ने मतदाताओं को धमकाया : तृणमूल

तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन का आरोप है कि केंद्रीय सुरक्षाबल ने राज्य में भाजपा नेताओं के इशारे पर काम करते हुए मतदाताओं को प्रताड़ित किया और धमकाया। उन्होंने एक बयान में कहा कि ‘पश्चिम बंगाल शांतिपूर्ण मतदान चाहता है, जबकि भाजपा ऐसा नहीं चाहती है...मीडिया के पास इस तरह के वीडियो हैं। कुछ सार्वजनिक भी हो चुके हैं।’ हालांकि भाजपा ने आरोपों को बेबुनियाद बताया है और कहा है कि तृणमूल के समर्थन वाले गुंडे मतदाताओं को धमका रहे हैं। 

Bihar exit polls 2019 Live: एनडीए को 33 और यूपीए को 7 सीट का अनुमान- सी वोटर

सत्ता में आने के लिए विपक्ष एकजुट, सोनिया-राहुल से मिलेंगी मायावती

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Final phase in West Bengal is not untouched by violence