DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस की नई रणनीति: राफेल और किसानों के मुद्दे पर आंदोलन कर BJP को घेरेगी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। (File Photo)

कांग्रेस राफेल विमान खरीद सौदा, बैंक घोटाले और किसानों की स्थिति को लेकर पूरे देश में बड़ा आंदोलन करेगी। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों को कार्यक्रम तैयार कर लोगों के बीच जाने की हिदायत दी है। कांग्रेस की कोशिश है कि 2019 के लोकसभा चुनाव तक राफेल खरीद और बैंक घोटाला मामला घर-घर तक पहुंच जाए। इसके लिए पार्टी ने विभिन्न भाषाओं में पुस्तिकाएं भी तैयार की है।

राहुल की अध्यक्षता में शनिवार को हुई कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में इस मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम ने राफेल, बैंक घोटाले और अर्थव्यवस्था की स्थिति पर सीडब्ल्यूसी को जानकारी दी।  एक पखवाड़े के भीतर दूसरी बार हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में राफेल विमान सौदे पर विस्तार से चर्चा हुई। पार्टी नेताओं की राय थी कि कांग्रेस को यह मुद्दा लगातार उठाते रहना चाहिए, ताकि लोगों के बीच चर्चा का विषय बन सके। इसके साथ बैंक घोटालों का मामला भी लोगों के बीच ले जाना चाहिए। बैठक के बाद पार्टी महासचिव अशोक गहलोत ने कहा, सीडब्ल्यूसी में एनआरसी, भ्रष्टाचार, राफेल, बैंक घोटाले, किसान और बेरोजगारी के मुद्दों पर चर्चा हुई। पार्टी इन सभी मुद्दों को लोगों के बीच ले जाने के लिए जनआंदोलन करेगी। यह राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम के विधानसभा चुनाव के साथ आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी है। पार्टी इन सभी मुद्दो को संसद के अंदर और बाहर पूरे जोरशोर से उठाएगी।

 

मिशन 2019: गांव-गांव जाएंगे BJP सांसद, बताएंगे सरकार की उपलब्धियां

सरकार की नाकामियों को कांग्रेस शिद्दत से उठाएगी
राहुल गांधी ने बैठक के बाद ट्वीट किया कि सीडब्ल्यूसी में एक टीम के तौर पर हमने मौजूदा राजनीति स्थिति पर चर्चा की है। कांग्रेस सरकार की नाकामियों और भ्रष्टाचार को पूरी शिद्दत के साथ उठाएगी। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राफेल और बैंक घोटालों को लेकर सरकार रक्षात्मक भूमिका में है। मेहुल चोकसी मामले में जिस तरह की सच्चाई सामने आई है, उससे एनडीए सरकार बच नहीं पाएगी। बैठक में असम में एनआरसी पर भी चर्चा हुई। पार्टी का कहना है कि हर भारतीय नागरिक को नागरिकता साबित करने का मौका मिलना चाहिए।  

फैसलाः डिजिटल भुगतान से GST में 20% की छूट, जानें कितना मिलेगा कैशबैक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019: Congress to attacks on BJP over Rafel deal and farmers issues