DA Image
10 जुलाई, 2020|5:50|IST

अगली स्टोरी

लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा एक दिन में 22 करोड़ लाभार्थियों तक पहुंचेगी

Whether the BJP can replicate its 2014 LS polls success in UP will depend on the party’s ability to

भाजपा 26 फरवरी को देश भर में ‘कमल ज्योति अभियान’ के तहत एक ही दिन में देशभर में लगभग 22 करोड़ गरीब घरों में संपर्क करेगी जिन्हें मोदी सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं में से किसी ना किसी योजना का लाभ मिला है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इस दिन उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में गंगा किनारे स्थित एक गांव में नाव में सवार होकर जाएंगे जिसे आजादी के 70 साल बाद पहली बार बिजली का कनेक्शन नसीब हुआ है।

भाजपा के महासचिव भूपेन्द्र यादव ने बताया कि इस दिन भाजपा के सभी नेता व कार्यकर्ता देश भर में कमल दीप जलाएंगे। कुछ दीपक घरों में और कुछ सामूहिक रूप से जलाए जाएंगे। 

इमरान खान ने सेना को तैयार रहने को कहा, पुलवामा हमले में हाथ होने से किया इनकार

यादव ने कहा कि छह माह पहले भाजपा ने देश के ऐसे 18 हजार गांवों को चिह्नित किया था जो बुनियादी सुविधाओं से महरूम थे। सरकार ने उन गांवों में त्वरित गति से सुविधाएं सुलभ कराने का काम किया है। आठ करोड़ ऐसे लोगों को चिह्नित किया जो दो या तीन नामों से सरकारी सुविधाओं का बेजा लाभ उठा रहे थे। सरकार ने एक लाख 84 हजार करोड़ रुपये का रिसाव रोकने में कामयाबी पाई। छह लाख 54 हजार करोड़ रुपये सीधा गरीबों तक पहुंचाया है। स्वच्छता के मामल में 2014 के पहले पानी एवं शौचालय की उपलब्धता 40 प्रतिशत थी जो अब 98 प्रतिशत हो गई है।

तीन मार्च को पटना में रैली 
तीन मार्च को बिहार की राजधानी पटना में भाजपा की विशाल रैली को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोकजनशक्ति पाटी के नेता रामविलास पासवान एवं अन्य नेता संबोधित करेंगे। यह रैली चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के पहले एनडीए की आखिरी रैली होगी। 

मुजफ्फरनगर: पुलवामा हमले में विवादित टिप्पणी पर बीएसए सस्पेंड

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 BJP will reach 22 crore beneficiaries in a day