DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा ने कार्यकर्ताओं को दिए जीत के ‘छह सूत्रीय मंत्र’

BJP, three, day

भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2019 के लोकसभा चुनाव मैदान में उतरने का औपाचारिक ऐलान करते हुए जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को छह सूत्रीय मंत्र दिया है। पार्टी ने चुनावी एजेंडे को मोदी के निर्णायक नेतृत्व, पांच साल की उपलब्धियों, मतदाताओं से सघन संपर्क, संगठन शक्ति के भरपूर उपयोग, विपक्ष के दुष्प्रचार का आक्रामक जवाब और संवेदनशील मुद्दों पर सुविचारित प्रतिक्रिया के इर्द गिर्द रखने को कहा है। 

भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने रविवार को बताया कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारी की बैठक में कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शिका पुस्तिका दी गई है। उनसे कहा गया है कि चुनाव में एजेंडा वह हो जो हम तय करें और इसे आक्रामकता से आगे बढ़ाएं।

पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि अगले पांच महीने केवल चुनाव के महीने हैं। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता जो बयान दें, कार्यक्रम करें, भाषण दें उसमें नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव कैसे जीता जाए, इस पर जोर हो। पार्टी ने जोर दिया है कि भाजपा का हर कार्यकर्ता ठान ले कि चुनाव का मुख्य मुद्दा नेतृत्व हो तब उन्हें कोई पराजित नहीं कर सकता क्योंकि इस मुद्दे पर विपक्ष टिक नहीं सकता।

22 करोड़ लाभार्थियों से सीधा संपर्क 

भाजपा ने अगले कुछ महीने के लिए 13 कार्यक्रम बनाए हैं, जिसमें सबसे महत्वपूर्ण सरकार की कल्याण योजनाओं के 22 करोड़ लाभार्थियों से सीधे संपर्क बनाना है। पार्टी के पदाधिकारी ने बताया कि सभी प्रमुख कार्यकर्ताओं को 20 जनवरी तक इन लाभार्थियों की सूची उपलब्ध करा दी जाएगी। फिर शक्ति केंद्रों के माध्यम से छोटे छोटे समूह में संपर्क कार्य आगे बढ़ाया जाएगा। कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि हर लाभार्थी के पास भाजपा का कमल निशान और नरेंद्र मोदी के चित्र वाली पर्ची पहुंचे। 

कमल दीपावली का आयोजन 

भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं को कमल दीप जलाने और अपने अपने क्षेत्र में कमल दीपावली का आयोजन करने की सलाह दी गई है। पार्टी ने कहा है कि हर कार्यकर्ता सुनिश्चित करे कि उसके परिवार वाले, उसके मित्र सुबह साढ़े दस बजे तक मतदान कर लें।

विपक्ष के अफवाहों का करें मुकाबला 

कार्यकर्ताओं से कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के दुष्प्रचार का आक्रामक तरीके से जवाब देने को कहा गया है। इस संबंध में आरक्षण, राफेल, औद्यागिक घरानों से जुड़े बैंकों के कर्जदारों, किसानों के विषय पर पार्टी के बारे में फैलाई जा रही अफवाहों का खंडन करने को कहा गया है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 BJP gives Six Point Mantras to Party workers for victory