DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Elections 2019: UP में 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगा अपना दल, बीजेपी के साथ फिर किया गठबंधन

lok sabha elections 2019

आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के लिए भाजपा ने उत्तर प्रदेश के अपनी सहयोगी पार्टी 'अपना दल' (सोनेलाल) को उत्तर प्रदेश की मिर्जापुर समेत दो सीटें देने का फैसला किया है। अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने शुक्रवार को 'भाषा' को बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ दिल्ली में हुई बैठक में अपना दल को दो सीटें देने पर सहमति बन गयी है। उन्होंने कहा कि मिर्जापुर सीट एक बार फिर अपना दल को दी गयी है। पार्टी संरक्षक केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल यहां से दोबारा चुनाव लड़ेंगी।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर जानकारी दी कि अपना दल उत्तर प्रदेश में दो सीटों पर चुनाव लड़ेगा, जिसमें श्रीमती अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से चुनाव लड़ेंगी। अमित शाह ने जानकारी दी कि दूसरी सीट पर कौन लड़ेगा, इसपर दोनों नेता बैठकर चर्चा करेंगे। अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि 'फिर एक बार मोदी सरकार' के संकल्प के साथ बीजेपी-अपना दल गठबंधन उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव साथ साथ लड़ेगा।

Lok Sabha Elections 2019: SP की 4 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी, संभल से नहीं मिला अपर्णा यादव को टिकट

पटेल ने कहा कि शाह ने दूसरी सीट के लिये अपना दल को प्रतापगढ़, डुमरियागंज, रॉबर्टसगंज, फतेहपुर, इलाहाबाद और फूलपुर में से कोई एक सीट चुनने का विकल्प दिया है। उन्होंने बताया कि अपना दल दूसरी किस सीट पर चुनाव लड़ेगा, यह चार-पांच दिन में तय कर लिया जाएगा। गौरतलब है कि फतेहपुर सीट से साध्वी निरंजन ज्योति भाजपा सांसद हैं जो इस वक्त केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री हैं।

मालूम हो कि वर्ष 2014 में भाजपा के ही साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले अपना दल को मिर्जापुर और प्रतापगढ़ लोकसभा सीटों पर जीत मिली थी। प्रतापगढ़ से उसके सांसद रहे हरिवंश सिंह ने अब दूसरी पार्टी बना ली है।

(इनपुट एजेंसी से भी)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lok sabha elections 2019 bjp apna dal will fight election in alliance in up apna dal get two seats