DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: मोदी अररिया तो राहुल सुपौल में आज गरजेंगे

अब तक बिहार में मोदी और राहुल गांधी तीन-तीन सभाएं कर चुके हैं। पीएम की सभाएं गया, जमुई और भागलपुर में हुई हैं। राहुल गांधी पूर्णियां, गया और कटिहार में सभाएं चुके हैं। 

                                   2019

PM Modi and Rahul Gandhi in Bihar: बिहार के फारबिसगंज (अररिया) में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो सुपौल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली है। दोनों जगहों के बीच करीब  60 कोस का फासला होगा। करीब-करीब एक ही वक्त पर इस रैली में मोदी जहां राष्ट्रवाद का मुद्दा उठा सकते हैं वहीं राहुल अपनी महत्वाकांक्षी योजना ‘न्याय’ को भाषण का केंद्र बिंदु बना सकते हैं। 

यूं तो पीएम मोदी और राहुल गांधी लगातार एक-दूसरे पर हमलावर हैं। पर लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के रण का शंखनाद बिहार की धरती पर दोनों खेमों के खेवनहार एक साथ करेंगे। तीसरे चरण में पांच सीटों क्रमश: सुपौल, खगड़िया, मधेपुरा, अररिया और झंझारपुर में मतदान होना है।

 पिछले चुनाव में इनमें से सुपौल सीट कांग्रेस तो खगड़िया लोजपा के पास थी। जबकि मधेपुरा और अररिया में राजद तो झंझारपुर में भाजपा जीती थी। राहुल सुपौल में कांग्रेस प्रत्याशी और निवर्तमान सांसद रंजीत रंजन सहित महागठबंधन के अन्य प्रत्याशियों के समर्थन में रैली करेंगे। मोदी फारबिसगंज में भाजपा प्रत्याशी प्रदीप सिंह सहित पड़ोसी सीटों के एनडीए प्रत्याशियों के लिए वोट मांगने आ रहे हैं। पीएम यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संग मंच साझा करेंगे।

मोदी-नीतीश की जोड़ी जहां प्रखर राष्ट्रवाद संग एनडीए शासन में हुए विकास का खाका खीचेंगी, तो वहीं राहुल फिर 2014 के भाजपाई वायदों को लेकर सवाल खड़े करेंगे। मोदी किसानों-युवाओं, महिलाओं सहित अन्य वर्गों के लिए काम गिनाएंगे तो राहुल हर गरीब के खाते में 72 हजार भेजने का संकल्प दोहराएंगे। 

दोनों नेता कर चुके हैं तीन-तीन सभाएं

आचार संहिता लागू होने के बाद अब तक बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी तीन-तीन सभाएं कर चुके हैं। पीएम की सभाएं गया, जमुई और भागलपुर में हुई हैं। जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पूर्णियां, गया और कटिहार में सभाएं चुके हैं। 

मैं अपना बयान वापस लेती हूं और उसके लिये माफी मांगती हूंः साध्वी

लोकसभा चुनाव 2019: नमो टीवी पर लाइव भाषण का प्रसारण संभव

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Bihar electoral war PM Modi in Arariya and Rahul in supaul