DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: शाह बोले- देश की जनता ने मोदी प्रयोग को स्वीकार किया

लोकसभा चुनावों के आखिरी चरण के प्रचार का शोर थमते ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पांच साल में देश ने नरेंद्र मोदी प्रयोग को स्वीकार किया है। शाह ने कहा कि पिछली बार से भी बड़ी जीत के दावे के पीछ सबसे बड़ी वजह यही है। उन्होंने जोर देकर कहा कि चुनाव के बाद भाजपा 300 सीट प्राप्त करेगी, उसे पूर्ण बहुमत मिलेगा और राजग की सरकार बनेगी। इसमें कोई भ्रम नहीं है। 

भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं से बात करते हुए शाह ने कहा कि हमारी सरकार के पांच साल समाप्त होने को आए हैं और नरेंद्र मोदी प्रयोग को जनता ने स्वीकारा है। शाह ने कहा कि पिछले चुनाव में 120 लोकसभा सीट पर भाजपा नहीं जीत पाई थी, इनमें से 80 पर वह लड़े हैं और इन पर भी परिणाम बहुत अच्छे आएंगे। शाह ने कहा कि चुनाव अभियान के दौरान उन्हें यह अनुभव हुआ कि भाजपा सरकार दोबारा बनाने के लिए पार्टी कार्यकर्त्ताओं से भी ज्यादा उत्साह और उमंग इस बार देश की जनता ने दिखाया है। उन्होंने कहा कि 2014 में राजग के पास छह सरकारें थीं आज हमारे पास 16 सरकारें हैं। बीच में 19 सरकारें भी रही हैं। 

सबसे ज्यादा मेहनत वाला चुनाव :

शाह ने कहा कि यह चुनाव अभियान आजादी के बाद भाजपा की दृष्टि से सबसे ज्यादा मेहनत वाला और विस्तृत अभियान रहा है। सबसे ज्यादा परिश्रमी और विस्तृत चुनाव अभियान हमारे नेता नरेंद्र मोदी ने किया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ये पहला ऐसा चुनाव है जहां विपक्ष की ओर से महंगाई और भ्रष्टाचार चुनाव के मुद्दे नहीं थे।

नए दल का स्वागत :

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राजग की सरकार बनेगी और भाजपा की विचाराधारा के आधार पर इसमें कोई शामिल होना चाहेगा, तो उनका स्वागत है। 

पचास फीसद का चुनाव: 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह चुनाव 50% का है। इसलिए विपक्षी गठबंधनों का ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। भाजपा ने त्रिपुरा व हिमाचल प्रदेश का चुनाव 50 फीसद प्लस पर ही जीता है। शाह ने पश्चिम बंगाल की हिंसा के लिए ममता बनर्जी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। एक सवाल के जबाब में उन्होंने कहा कि डेढ़ साल में भाजपा के 80 कार्यकर्ता मारे गए, ममता बताएं कि कौन हिंसा फैला रहा है। भाजपा तो पूरे देश में चुनाव लड़ रही है, हिंसा केवल बंगाल में क्यों हो रही है। 

प्रज्ञा समेत तीनों नेताओं पर कार्रवाई होगी :

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को लेकर शाह ने साफ किया कि उनको कारण बताओ नोटिस दिया गया है। अनुशासन समिति इस बारे कार्रवाई करेगी। प्रज्ञा के साथ सांसद अनंत हेगड़े व नलिन कटील को भी नोटिस दिया गा है। शाह ने साफ किया कि भाजपा की यह विचारधारा नहीं है और इस तरह के बयानों के लिए उसे खेद है। यही वजह है कि उसने तत्काल कदम उठाते हुए नोटिस जारी किए हैं और कार्रवाई की जाएगी। प्रज्ञा ठाकुर की भोपाल से उम्मीदवारी के सवाल पर शाह ने साफ किया कि भाजपा ने भगवा आतंकवाद के फर्जी मामले के खिलाफ सत्याग्रह के लिए प्रज्ञा ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने वोट बैंक के लिए हिंदू संस्कृति को बदनाम किया है। 

Black Money: सरकार को मिला कालाधन रखने वालों का नाम

जानिए, PM मोदी ने प्रेस ब्रीफिंग में वापसी को लेकर क्या की भविष्यवाणी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Amit Shah says People of country accepted Modis experiment