DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: अमित शाह ने राहुल गांधी को बहस की चुनौती दी

amit shah addresses during his public meeting ahead of filing his nomination in ahmedabad

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भाजपा के युवा मोर्च के अध्यक्ष के साथ पांच दशकों के कांग्रेस के शासनकाल में गरीबों के लिए किए गए कार्यों पर बहस करने की चुनौती दी।

शाह ने एक रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कांग्रेस पर भाजपा शासित गुजरात के विकास में बाधाएं पैदा करने का आरोप लगाया। शाह ने कहा, राहुल बाबा गरीबों का राग अलापते हैं। कांग्रेस एक बार फिर ‘गरीबी हटाओ’ का नारा दे रही है। पांच पुश्तों और 55 वर्ष तक केवल आपके परिवार ने ही देश पर शासन किया। उन्होंने कहा कि वडोदरा के किसी चौराहे पर आइए और बताइए कि आपने गरीबों के लिए क्या किया। हमारे युवा मोर्चे के अध्यक्ष आपको जवाब देंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कई मौकों पर प्रधाननंत्री नरेंद्र मोदी को भ्रष्टाचार विशेषकर राफेल लड़ाकू विमान सौदे और नोटबंदी पर बहस की चुनौती दे चुके हैं। शाह ने यह बयान उसी पृष्ठभूमि में दिया। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने गुजरात के विकास में अड़चनें पैदा कीं और 2002 के सांप्रदायिक दंगों के बाद राज्य को बदनाम किया।  

राष्ट्रीय सुरक्षा चुनावी मुद्दा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा, मौजूदा चुनाव में विकास से भी बढ़कर राष्ट्रीय सुरक्षा मुख्य चुनावी मुद्दा है। उन्होंने गुजरात के वलसाड के मालनपाडा और छोटा उदेपुर के बोडेली में चुनावी सभा में यह बात कही। 

चुनाव में कांग्रेस को जीत की उम्मीद नहीं : जावड़ेकर   

देश में लोकतंत्र को खतरे संबंधी कांग्रेस की चिंताओं को खारिज करते हुए भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस इस तरह की बातें इसलिए कर रही है क्योंकि इन चुनावों में उसके लिए कोई उम्मीद नहीं है।

राजस्थान में भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हम अपने दम पर 300 सीटों का आंकड़ा पार करेंगे। जावड़ेकर ने कहा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कह रहे हैं कि अगर मोदी दोबारा जीते तो देश में फिर चुनाव ही नहीं होंगे। मोदी तो 2014 में भी जीते थे और अब 2019 में चुनाव हो रहे हैं। चुनाव 2024, 2029 और उसके बाद भी होंगे, लेकिन कांग्रेस के पास इन चुनावों में जीत का कोई मौका नहीं होगा। 

लोकसभा चुनाव 2019: नमो टीवी पर लाइव भाषण का प्रसारण संभव

मैं अपना बयान वापस लेती हूं और उसके लिये माफी मांगती हूंः साध्वी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Amit Shah challenges Rahul Gandhi to debate