DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: AIADMK भी वंशवाद की राजनीति में DMK की राह पर

tamil nadu cm palaniswami deputy cm o panneerselvam   pti file photo

तमिलनाडु में वंशवाद की राजनीति को लेकर द्रमुक पर हमले करने वाली सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक अब अपने कई नेताओं के बेटों को टिकट देने के कारण आलोचना का सामना कर रही है। उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम के बेटे भी 18 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए मैदान में हैं।द्रमुक के 20 उम्मीदवारों में से छह प्रत्याशी तो प्रमुख नेताओं के बेटे हैं, जबकि अन्नाद्रमुक ने ऐसे चार उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

हालांकि द्रमुक और अन्नाद्रमुक दोनों का कहना है कि उम्मीदवारों की कठिन मेहनत और पार्टी के प्रति उनकी वफादारी को ध्यान में रखा गया है और उन्हें सिर्फ इस आधार पर टिकट से इंकार नहीं किया जा सकता कि उनके परिजन राजनीति में हैं। अन्नाद्रमुक के समन्वयक और उप मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम के बेटे रविंद्रनाथ कुमार को थेनी सीट से टिकट दिया गया है। इस कदम की आलोचना होने पर पार्टी ने उनका बचाव करते हुए कहा कि उन्हें कठिन मेहनत और वफादारी के लिए पुरस्कृत किया गया है।

UP में 20 साल तक सपा और बसपा के कार्यकाल में कोई काम नहीं हुआ-अमित शाह

राज्य की दो मुख्य राजनीतिक पार्टियां वंशवाद की राजनीति पर सवालों का सामना कर रही हैं, लेकिन सत्तारूढ़ पार्टी के लिए अजीब स्थिति है क्योंकि जे जयललिता अपनी चिरविरोधी द्रमुक को वंशवाद के मुद्दे पर हमेशा निशाना बनाती रही हैं। दोनों ही पार्टियां 20-20 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं जबकि बाकी 19 सीटें उन्होंने अपने सहयोगियों को दी हैं। राज्य में 39 लोकसभा सीटों के लिए एक चरण में 18 अप्रैल को चुनाव होंगे।

द्रमुक के दिवंगत नेता एम करुणानिधि के बेटे एम के स्टालिन, पूर्व नेता एम के लागिरी और उनकी बेटी कनिमोई सक्रिय राजनीति में हैं। टी आर बी राजा और आई पी सेंथिल कुमार फिलहाल विधायक हैं। राजा द्रमुक के वरिष्ठ नेता अी आर बालू के पुत्र हैं। बालू श्रीपेरूंबुदूर लोकसभा सीट से प्रत्याशी हैं। सेंथिल कुमार पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक आई पेरियासामी के पुत्र हैं।

देश-दुनिया की हर खबर को पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप और रहें अपडेट। आम चुनाव से जुड़ी हर ख़बर के लिए क्लिक करें लोकसभा चुनाव 2019

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 AIADMK going DMK way in dynastic politics