DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल गांधी ने अमेठी से मानी हार, स्मृति ईरानी को जीत की बधाई देकर बोले- अमेठी का रखें ख्याल

                                 ani

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमेठी लोकसभा सीट से अपनी हार मान ली है. राहुल गांधी ने अमेठी से अपनी हार कबूली और स्मृति ईरानी की जीत पर बधाई दी. खास बात है कि अमेठी सीट पर हार-जीत के औपचारिक ऐलान से पहले ही राहुल गांधी ने खुद हार मान ली है. दरअसल, राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट से स्मृति ईरानी से काफी पीछे चल रहे हैं. हालांकि, वह वायनाड सीट से आगे चल रहे हैं. इससे पहले लोकसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी को भारी जीत पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई विचारधारा की है।

राहुल ने कहा 'अमेठी से स्मृति ईरानी ने जीत हासिल की है । मैं चाहता हूं कि स्मृति ईरानी प्यार से अमेठी की जनता का ख्याल रखें।' साथ ही उन्होंने कहा, हार की ज़िम्मेदारी लेता हूं। मीडिया को धन्यवाद। हमारी भाषा प्यार है और प्यार कभी हारता नहीं। 100 फीसदी हार की जिम्मेदारी लेता हूं. यह विचारधारा की लड़ाई थी। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को कहना चाहते हैं कि हम लड़ेंगे और विचारधारा को जिताएंगे।

अमेठी लोकसभा सीट:
अमेठी कांग्रेस परिवार की परंपरागत सीट में शुमार है। अमेठी लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैं। पिछली बार की तरह ही इस बार भी राहुल गांधी का मुकाबला केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से है। बीजेपी ने एक बार फिर से स्मृति ईरानी को राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में उतारा है। हालांकि, पिछली बार स्मृति ईरानी को हार का सामना करना पड़ा था। राहुल गांधी इस बार अमेठी के साथ-साथ केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। अमेठी में भी पांचवें चरण में ही मतदान हुए

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Election results 2019: Rahul Gandhi admitted defeat From Amethi Against Smrrti Irani