ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज: देश की 542 लोकसभा सीटों पर मतगणना आज, पढ़ें अब तक की प्रमुख खबरें एक नजर में

टॉप 10 न्यूज: देश की 542 लोकसभा सीटों पर मतगणना आज, पढ़ें अब तक की प्रमुख खबरें एक नजर में

2019 चुनाव के नतीजे का काउंटडाउन शुरू, 8 बजे से आएगा पहला रुझान लोकसभा चुनाव के ऐलान के 74 दिन बाद आखिर जनादेश का दिन आ गया। आरोपों और आशंकाओं के बीच आज करीब 61 करोड़ मतदाताओं का निर्णय ईवीएम से...

टॉप 10 न्यूज: देश की 542 लोकसभा सीटों पर मतगणना आज, पढ़ें अब तक की प्रमुख खबरें एक नजर में
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 23 May 2019 07:02 AM
ऐप पर पढ़ें

2019 चुनाव के नतीजे का काउंटडाउन शुरू, 8 बजे से आएगा पहला रुझान

लोकसभा चुनाव के ऐलान के 74 दिन बाद आखिर जनादेश का दिन आ गया। आरोपों और आशंकाओं के बीच आज करीब 61 करोड़ मतदाताओं का निर्णय ईवीएम से बाहर आएगा। साथ आठ हजार प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला भी हो जाएगा। दूसरी ओर, मतगणना के दौरान हिंसा की आशंका के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देशभर में अलर्ट जारी किया है।

 

Lok Sabha Result 2019: क्या ममता का किला भेद पाएगी बीजेपी? थोड़ी देर में आएगा बंगाल का रुझान

पश्चिम बंगाल लोकसभा चुनाव परिणाम (West Bengal Lok Sabha Result 2019 Live Updates): पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में हुए मतदान के रुझान अब से थोड़ी देर बाद यानि सुबह आठ बजे से आने शुरू हो जाएंगे। सबकी नजर इस बात पर टिकी है कि तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी का गढ़ में क्या बीजेपी सेंध लगा पाएगी?

 

फिर एक बार मोदी सरकार या कांग्रेस करेगी चमत्कार? जानें,10 अहम बातें

देश के सबसे बड़े सियासी दंगल यानी 11 अप्रैल से लेकर 19 मई तक सात चरणों में हुए लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आज सबके सामने आ जाएंगे। लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती आज यानी 23 मई 2019 को सुबह 8 बजे से शुरू होगी और धीरे-धीरे नतीजे सबके सामने आ जाएंगे।

 

ईवीएम के खुलने से लेकर बंद होने तक जानें मतगणना की पूरी प्रक्रिया

दुनिया की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक चुनावी प्रक्रिया के परिणाम जानने का समय आ गया है। देश की 542 सीटों पर हुए मतदान का परिणाम हमें गुरुवार से मिलना शुरू हो जाएगा। आइए जानते हैं कि ईवीएम के डिब्बे से बाहर निकलने से लेकर वापस डिब्बे के अंदर जाने तक मतगणना की पूरी प्रक्रिया को।

 

lok sabha election result 2019: शरारत या अफवाह फैलाना भारी पड़ेगा

मतगणना से पहले स्ट्रांग रूम में रखे ईवीएम की सुरक्षा के लिए देश के तमाम मतगणना केंद्रों के आसपास चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है। वहीं देश भर के 4000 के करीब स्ट्रांग रूम के बाहर उम्मीदवारों के प्रतिनिधि भी बाहर बैठकर निगरानी कर रहे हैं।

 

lok sabha election result 2019: सेंसेक्स हो सकता है 40 हजारी

चुनाव नतीजे एग्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक ही रहे तो सेंसेक्स गुरुवार को 40 हजार अंक की रिकॉर्ड ऊंचाई के पार जा सकता है। हालांकि अगर त्रिशंकु लोकसभा की स्थिति आई तो बाजार में गिरावट आने की आशंका है। एग्जिट पोल में मोदी सरकार की  वापसी के संकेतों के बाद बाजार ने दस साल की लंबी छलांग लगाई थी। सेंसेक्स 1422 अंक उछल  39353 और निफ्टी 421 अंक चढ़कर 11,828 अंक पर पहुंचा था।

 

चुनाव आयोग ने कहा, वीपीपैट पर्चियों की पहले गिनती नहीं होगी

चुनाव आयोग ने ईवीएम के मतों की गिनती से पहले वीवीपैट की पर्चियों को गिनने की विपक्षी दलों की मांग खारिज कर दी। आयोग ने बुधवार को कहा कि मतगणना पूर्व निर्धारित प्रक्रिया के तहत ही होगी और इसमें किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा।

 

ईवीएम विवादः अमित शाह ने विपक्ष से पूछे छह सवाल

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को आरोप लगाया कि विपक्ष  देश की लोकतांत्रिक छवि को दुनिया में धूमिल करने का प्रयास कर रहा है। इसके साथ ही सोशल मीडिया के जरिए विपक्ष से छह सवाल पूछे हैं।

 

तमन्ना भाटिया ने फिल्मों को लेकर किए कई चौंकाने वाले खुलासे

अभिनेत्री तमन्ना भाटिया का कहना है कि आजकल फिल्मों के लिए नई-नई चीजों को सीखना जरूरी है। तमन्ना को अपनी आने वाली थ्रीलर फिल्म 'खामोशी' के लिए सांकेतिक भाषा सीखनी पड़ी क्योंकि फिल्म में उन्हें एक मूक और बधिर के  किरदार को निभाना था।

 

Election Results 2019: कैसे मिलेगा चुनाव परिणाम, पाएं हर सवाल का जवाब

लोकसभा चुनाव 2019 में किस पार्टी को मिलेगी जीत या कौन बनेगा प्रधानमंत्री ऐसे तमाम सवालों का जवाब पाने के लिए हम सभी को कई दिनों से लोकसभा चुनाव परिणाम का इंतजार था। आज इस इंतजार की घड़ियां खत्म हो रही हैं और कुछ ही घंटों में लोकसभा चुनाव 2019 का परिणाम livehindustan.com पर सबसके सामने होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें