DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की प्रचंड जीत पर डोनाल्ड ट्रंप ने दी बधाई

prime minister narendra modi and amit shah

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी को मिली प्रचंड जीत के लिए देश-विदेश के बड़ी हस्तियों द्वारा शुभकामना और बधाई देने का क्रम लगातार जारी है। इसी क्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी बधाई दी है।

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी भाजपा को उनकी बड़ी जीत के लिए शुभकामनाएं। प्रधानमंत्री मोदी के सत्ता में दोबारा आने अमेरिका और भारत पार्टनरशिप से बड़े काम होंगे। मुझे पूरा भरोसा है कि हमारे महत्वपूर्ण कार्य एकसाथ जारी रहेंगे।


 

भारी बढ़त की ओर भाजपा-

चुनाव आयोग की वेबसाइट results eci के रात 11:30 बजे के अपडेट तक भाजपा पूरे में देश में 232 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और कुल 71 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। इस प्रकार जीत+बढ़त) के साथ भाजपा 303 सीटों पर पहुंच चुकी है। वहीं कांग्रेस 39 सीटों पर जीत चुकी है और कुल 13 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं मायावती की पार्टी बसपा अभी तक कुल 7 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और तीन अन्य सीटों पर बढ़त बनाए है। इसके साथ समाजवादी 4 सीटों पर जीत चुकी है और एक अन्य सीट पर आगे चल रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha election results 2019: american president donald trump congratulates prime minister narendra modi and his party BJP for big victory