DA Image
27 जनवरी, 2020|11:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रतलाम में बोले पीएम मोदी, वोट न डालकर आपने बहुत बड़ा पाप किया है दिग्गी राजा

lok sabha elections 2019  prime minister narendra modi addresses an election rally in ratlam

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए सोमवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए कल हुए मतदान के दौरान वोट न डालकर दिग्गी राजा (दिग्विजय) ने बहुत बड़ा पाप किया है। दिग्विजय भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं और इस सीट पर उनका मुकाबला भाजपा प्रत्याशी एवं मालेगांव बम विस्फोट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से है। इस सीट पर कल मतदान हुआ था, जिसके कारण वह अपने लोकसभा क्षेत्र में थे और वोट देने के लिए मध्यप्रदेश के राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अपने पैतृक कस्बे राघौगढ़ नहीं जा पाये थे।

रतलाम लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी जी एस डामोर के लिए चुनाव प्रचार करने यहां आये मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ''साथियों, इनका (दिग्विजय) अहंकार कल भोपाल ने भी देखा। जब देश लोकतंत्र का पर्व मना रहा है, अपना प्रतिनिधि चुन रहा है, मैं खुद अहमदाबाद गया था अपना वोट डालने के लिए। राष्ट्रपति एवं उपराष्ट्रपति भी वोट डालने के लिए कतार में खड़े थे।

बंगाल में बोले शाह- 'ममता दीदी, आप में है हिम्मत तो करो मुझे गिरफ्तार'

उन्होंने आगे कहा, ''और दिग्गी राजा...., उनको न लोकतंत्र की चिंता थी, न नागिरकों की चिंता थी और न मतदाताओं की चिंता थी। उन्होंने वोट डालने की जरूरत भी नहीं समझी। पीएम मोदी ने कहा, ''लोकतंत्र में पसंद-नापसंद हो सकती है। आपकी, यहां मुख्यमंत्री से खींचतान हो सकती है। संभव है कि आपको वहां का उम्मीदवार पसंद न हो। वह आपके घर का झगड़ा है। अरे अंदर जाना था, उंगली दबाये बिना वापस आना था। इतना तो कर देना था। आपका उनसे झगड़ा है, आपकी अंदरूनी लड़ाई है, इस प्रकार जाहिर कर दी आपने ? आपने उनके वोट का बहिष्कार कर दिया। ऐसा क्या झगड़ा है आपका ? अरे, दिग्गी राजा इतना क्यों डर गये ?

उन्होंने आगे कहा, ''आप तो जाकिर नाइक से भी नहीं डरते, तो फिर आपको अपने ही क्षेत्र के लोगों से डर क्यों लगा? मोदी ने कहा, ''कांग्रेस के महामिलावटी लोगों को देश का फर्स्ट टाइम वोटर बड़ी बारीकी से देख रहा है। मोबाइल फोन पर वह दुनिया की सारी खबरों को तलाशता है। वह युवा साथी, जो देश के विकास के लिए वोट करने निकल रहा है, जो 21वीं सदी में भारत की दिशा तय करने के उद्देश्य से वोट डालने के लिए निकल रहा है, उसे आप सिखा रहे हैं कि मतदान करना जरूरी नहीं है। उन्होंने कहा, ''अरे, आपने वोट न डालकर बहुत बड़ा पाप किया है दिग्गी राजा ।

रतलाम की रैली में बोले PM, देश गाली भक्ति से चलेगा या राष्ट्रभक्ति से

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:lok sabha election: PM Modi attacks on Digvijay singh of Ratlam rally Madhya pradesh