DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव की तारीखें जल्द, जम्मू-कश्मीर समेत कई राज्यों में साथ ही विधानसभा चुनाव संभव

Assembly election results 2018: पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान कल

चुनाव आयोग आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखें जल्द घोषित करेगा जो अप्रैल-मई में सात-आठ चरणों में संपन्न हो सकते हैं। सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने कहा कि चुनाव आयोग 17 वीं लोकसभा के चुनाव कराने के लिए साजो-सामान की तैयारियां पूरी करने के अंतिम चरण में है। चुनाव के विस्तृत कार्यक्रम की घोषणा इस सप्ताहांत तक या अगले सप्ताह की शुरुआत तक हो सकती है। मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल 03 जून को समाप्त हो रहा है।

चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद अगले सप्ताह पहले और दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव पर्यवेक्षकों की बैठक होगी। चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आयोग किसी भी दिन तारीखों की घोषणा करने के लिए तैयार है और यह ऐलान इस सप्ताहांत तक या ज्यादा से ज्यादा मंगलवार तक हो सकता है।

सूत्रों के अनुसार पहले चरण के मतदान के लिए अधिसूचना मार्च के आखिर तक जारी हो सकती है और इसके लिए मतदान अप्रैल के पहले सप्ताह में होने की संभावना है। पूरी संभावना है कि आयोग पुरानी परंपरा की तरह आंध्र प्रदेश, ओडिशा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव भी लोकसभा चुनाव के साथ करा सकता है।

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार की 6 से 7 सीटों पर राजग में फंसा पेंंच

राफेल के दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी होना शर्म की बात: शत्रुघ्न

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha election dates soon assembly elections in many states including Jammu and Kashmir possible on same date