DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव: बिहार में तेज प्रताप के बाउंसरों ने पत्रकारों को पीटा

tej pratap

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के तहत बिहार के आठ लोकसभा क्षेत्रों में रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से मतदान जारी है। लालू प्रसाद के बड़े पुत्र व विधायक तेज प्रताप यादव के बाउंसरों ने बूथ से बाहर पत्रकारों की पिटाई कर दी। पत्रकारों की भीड़ के कारण उनकी गाड़ी का शीशा टूटने से बाउंसर पत्रकरों के साथ उलझ गए। इस बीच तेज प्रताप यादव ने आरोप लगाया कि उनपर हमला किया गया। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बचाया। तेजप्रताप ई-रिक्शा से वेटनरी कॉलेज बूथ पर वोट देने जा रहे थे। मीडिया पत्रकरों की भीड़ देखकर ई रिक्शा से उतरकर गाड़ी में बैठ गए।

बताया जा रहा है कि तेजप्रताप के सुरक्षाकर्मियों ने मीडियाकर्मी से मारपीट की है। तेजप्रताप ने बताया कि मेरी गाड़ी का शीशा तोड़ा गया। यदि मेरे किसी सुरक्षाकर्मी ने पत्रकारों से मारपीट की है तो उसकी मुझे फिलहाल जानकारी नहीं है। 

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर नीतीश के बयान के बाद राबड़ी देवी का पलटवार

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि सुबह आठ बजे तक नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में क्रमश: 4.00 प्रतिशत, 2.50 प्रतिशत, 2.75 प्रतिशत, 4.00 प्रतिशत, 4.00 प्रतिशत, 6.78 प्रतिशत, 5.00 प्रतिशत और 6.00 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना शहर स्थित एक मदतान केंद्र में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद पहले मतदान और फिर जलपान की अपील की। उन्होंने कहा कि चुनाव एक या दो चरणों में होने चाहिए। इतनी गर्मी में इतना लंबा चुनाव नहीं होना चाहिए। चुनाव फरवरी मार्च या अक्तूबर नवंबर में होने चाहिए। यह आम लोगों से जुड़ा मामला है। इसके लिए वे सर्वदलीय बैठक की पहल करेंगे। 

PM मोदी की केदारनाथ यात्रा पर TMC ने खटखटाया चुनाव आयोग का दरवाजा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रज्ञा ठाकुर के विवादित टिप्पणी पर यह कहे जाने कि माफी नामा से कुछ नहीं होगा, उन्हें पार्टी (भाजपा) से निष्कासित कर दिया जाना चाहिए, के बारे पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब से भाजपा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद ने कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। सातवें चरण वाले संसदीय क्षेत्रों नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में कुल 157 प्रत्याशी चुनावी मैदान में डटे हुए हैं जिनमें 20 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं।

इन संसदीय क्षेत्रों में 1,51,92,432 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे जिसमें से 1,52,52,608 इलेक्ट्रॉल रोल के अनुसार हैं तथा 60,176 सर्विस वोटर्स हैं। वहीं 80,38,007 पुरूष मतदाता, 71,53,924 महिला मतदाता एवं 501 थर्ड जेंडर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

बशीरहाट: वोटर्स का प्रदर्शन ,कहा-TMC वर्कर्स ने वोट डालने से रोका

संजय ने बताया कि सुचारू रूप से मतदान संपन्न कराए जाने के लिए 15,811 कंट्रोल यूनिट, 15,811 वीवीपैट एवं 26,233 बैलेट यूनिट की व्यवस्था की गयी है। उन्होंने बताया कि नालंदा, पटना साहिब, आरा, बक्सर, जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र में शाम 6 बजे तक मतदान होगा पर पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के मसौढ़ी एवं पालीगंज विधानसभा क्षेत्र, सासाराम लोकसभा क्षेत्र के भभुआ, चैनपुर, चेनारी एवं सासाराम विधानसभा क्षेत्र तथा काराकाट लोकसभा क्षेत्र के डिहरी, काराकाट, गोह और नवीनगर विधानसभा क्षेत्रों में शाम 4 बजे मतदान संपन्न होगा।

संजय ने बताया कि इसके अतिरिक्त पाटलिपुत्र, सासाराम और काराकाट के अन्य विधानसभा क्षेत्रों में सामान्य समयानुसार शाम 6 बजे मतदान संपन्न होगा। डेहरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे इलियास हुसैन को एक मामले में अदालत द्वारा सजा सुनाये जाने के बाद उनकी बिहार विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गयी थी जिसके मद्देनजर इस विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव कराया जा रहा है। डेहरी विधानसभा क्षेत्र में कुल 12 प्रत्याशी चुनावी मैदान में डटे हुए हैं ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok sabha election 7 phase Voting: Tej pratap yadav cast his vote in bihar