ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशLok Sabha Election: दक्षिण भारत में बीजेपी को कितनी सीटों पर मिलेगी जीत, तेलंगाना CM ने दिया आंकड़ा

Lok Sabha Election: दक्षिण भारत में बीजेपी को कितनी सीटों पर मिलेगी जीत, तेलंगाना CM ने दिया आंकड़ा

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि इंडिया गठबंधन दक्षिण भारत की कुल 130 सीटों में से 115 या फिर 120 सीटें जीतने वाला है। उन्होंने कहा कि पूरे दक्षिण भारत में बीजेपी को 12-15 सीटें मिलेंगी।

Lok Sabha Election: दक्षिण भारत में बीजेपी को कितनी सीटों पर मिलेगी जीत, तेलंगाना CM ने दिया आंकड़ा
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,हैदराबादThu, 18 Apr 2024 04:48 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का दक्षिण भारत में विशेष फोकस है। इस बार बीजेपी पिछले चुनावों की तुलना में इस बार दक्षिण में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है। इस बीच, तेलंगाना के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी ने दावा किया है कि बीजेपी को दक्षिण भारत से बहुत ही कम सीटें आने जा रही हैं। मुख्यमंत्री का दावा है कि बीजेपी साउथ इंडिया से 15 सीटों से भी कम ही जीत पाएगी, जबकि रीजन में कुल सीटें 130 हैं।

'एनडीटीवी' से बात करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने दावा किया कि उन्हें उम्मीद है कि इंडिया गठबंधन दक्षिण भारत की कुल 130 सीटों में से 115 या फिर 120 सीटें जीतने वाला है। उन्होंने कहा, ''पूरे दक्षिण भारत में बीजेपी को बहुत ही ज्यादा 12-15 सीटें मिलेंगी। बाकी की इंडिया गठबंधन के हिस्से आएंगी।'' तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी का कहना है कि केरल की सभी 20 सीटों पर इंडिया गठबंधन की जीत होगी। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस बार बीजेपी केरल में अपनी जमानत तक नहीं बचा सकेगी। 

पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के नेतृत्व वाले तत्कालीन यूपीए गठबंधन ने केरल में एकतरफा जीत दर्ज की थी। इस बार कांग्रेस और विपक्षी दलों ने इंडिया नामक गठबंधन बनाया है। तेलंगाना के बारे में बात करते हुए मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने कहा कि कुल 17 सीटों में से इंडिया अलायंस 14 पर जीत दर्ज करने जा रहा है। पिछले साल ही तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली है। 

कांग्रेस ने राज्य में 64 सीटों पर जीत दर्ज करके सरकार बनाई थी, जबकि बीआरएस को 39 और बीजेपी को सिर्फ आठ सीटों पर ही जीत मिली। वहीं, बीजेपी व एनडीए के अबकी बार 400 पार के नारे पर बात करते हुए रेवंत रेड्डी ने कहा कि यह ठीक उसी तरह का कैंपेन है, जैसा कि पिछले साल विधानसभा चुनाव में केसीआर ने किया था। उन्होंने भी 100 सीटें जीतने का दावा किया, लेकिन मिली सिर्फ 39 ही। उसी तरह का दावा अब बीजेपी भी कर रही है, ताकि लोगों को कन्फ्यूज किया जा सके, लेकिन इस बार वोटर्स बीजेपी को सबक सिखाएंगे।