DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok sabha election 2019: पीएम मोदी से अनुरोध, पश्चिम बंगाल की किसी सीट से लड़ें चुनाव

                                                                         ani

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पश्चिम बंगाल (West Bengal) इकाई ने प्रधानमंत्री मोदी से राज्य की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है। वरिष्ठ भाजपा नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।  रॉय ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के सामने अपनी इच्छा जाहिर की है कि वह इस बार पश्चिम बंगाल की किसी ऐसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें, जहां अंतिम दो चरणों में 12 मई और 19 मई को मतदान होने वाले हैं।’ रॉय ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मोदी उनका अनुरोध मानेंगे। पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा सीटें हैं। इन सीटों पर सात चरणों में मतदान होने हैं।

वोट के लिए दीदी किसी भी हद तक जाने को तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के बुनियादपुर (Buniadpur Rally) में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राज्य की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि अपने वोट बैंक के लिए, तुष्टिकरण के लिए, दीदी किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों के बाद 'स्पीडब्रेकर दीदी की नींद उड़ गई है। उन्होंने कहा कि देश को ऐसा विकास का मॉडल चाहिए जहां आतंकवाद की दहशत ना हो। आतंकवादियों के मन में डर पैदा हो। 

पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी के भाषण की 10 खास बातें: 

1- मैं मीडिया में देख रहा था कि कैसे सामान्य लोगों ने, हमारी बहनों ने TMC के गुंडों को सबक सिखाया।

2- TMC के गुंडों की लाख कोशिशों के बावजूद, धमकियों के बावजूद, भारी संख्या में किसान, मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी, हमारी बहनें और युवा साथी वोट देने निकल रहे हैं।

3- बंगाल में पहले और दूसरे चरण में मतदान की जो रिपोर्ट आई हैं, उसने दीदी की नींद पर भी ब्रेक लगा दिया है, उनकी नींद उड़ी हुई है।

4- पीएम मोदी ने कहा कि आप लोगों ने ममता दीदी पर बहुत विश्वास किया था। लेकिन उन्होंने आपके मां-माटी-मानुष के नाम पर सिर्फ धोखा दिया।

5- पीएम ने कहा कि दीदी भ्रष्टाचारियों के लिए वो धरने तक पर बैठ गईं। चिटफंड घोटाले के एक-एक आरोपी को गरीब के आंसुओं का हिसाब देना ही पड़ेगा।

6- जिस तरह बुआ-भतीजा मिलकर पश्चिम बंगाल की संस्कृति को, यहां के लोगों को बदनाम कर रहे हैं, वो शर्मनाक है। पीएम मोदी ने कहा कि जब हमारे सपूतों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों को साफ किया, तब दीदी उन लोगों में से थीं, जिन्होंने इसका सबूत मांगा। अरे दीदी, सबूत ही खोजने है तो चिटफंड के घोटालेबाज़ों के सबूत खोजो।

7- पीएम मोदी ने कहा कि यहां सिर्फ घुसपैठ और तस्करी का काम तेज़ी से होता है। TMC हो, कांग्रेस हो या फिर लेफ्ट फ्रंट, इनको सिर्फ भेदभाव करना आता है।

8-  चौकीदार की सरकार सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर काम कर रही है। सबके पास अपना पक्का घर हो, इस संकल्प के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं।

9- पीएम मोदी ने कहा कि आपके इस चौकीदार की सरकार ने गरीब परिवारों को 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की योजना बनाई है।

10- प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह शर्मनाक है कि पड़ोसी देश के लोग तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं, ऐसा अल्पसंख्यक समुदाय को खुश करने के लिए किया गया है।

लोकसभा चुनाव 2019: राहुल की चुनावी रैलियों से तेजस्वी ने बनाई दूरी

लोकसभा चुनाव 2019: उद्धव ठाकरे ने बताया भाजपा से क्यों किया गठबंधन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok sabha election 2019 request to PM Modi fight from West Bengal on any seat