ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश Lok sabha Chunav: मायावती ने बताया आखिर गठबंधन ने अमेठी और रायबरेली सीट पर क्यों नहीं उतारा उम्मीदवार

Lok sabha Chunav: मायावती ने बताया आखिर गठबंधन ने अमेठी और रायबरेली सीट पर क्यों नहीं उतारा उम्मीदवार

बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि कांग्रेस और बीजेपी एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी फूट डालो और राज करो की नीति पर चल रहे हैं। आपको बता दें कि...

 Lok sabha Chunav:  मायावती ने बताया आखिर गठबंधन ने अमेठी और रायबरेली सीट पर क्यों नहीं उतारा उम्मीदवार
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 05 May 2019 11:01 AM
ऐप पर पढ़ें

बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि कांग्रेस और बीजेपी एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी फूट डालो और राज करो की नीति पर चल रहे हैं। आपको बता दें कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रतापगढ़ की रैली में कहा था कि समाजवादी पार्टी ने गठबंधन के बहाने बहन मायावती का तो फायदा उठा लिया, लेकिन अब बहन जी को समझ आ गया है कि सपा और कांग्रेस ने बहुत बड़ा खेल खेला है। अब बहन जी खुले आम कांग्रेस और नामदार की आलोचना करती है।

मायावती ने कहा कि हम देश में जनहित में खासकर बीजेपी-आरएसएस वादी ताकतों को कमजोर करने के लिए यूपी में अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी के लिए छोड़ दी। उन्होंने कहा कि ताकि कांग्रेस के दोनों सर्वोच्च नेता दोनों सीटों से चुनाव लड़े और दोनों सीटें उलझकर ना रह जाए। फिर कहीं बीजेपी इसका फायदा यूपी के बाहर कुछ ज्यादा ना उठा ले। इसका खास ध्यान में रखकर ही हमारे गठबंधन ने दोनों सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ दी थी। मुझे पूरी उम्मीद है कि हमारे गठबंधन का एक-एक वोट हर हालत में दोनों कांग्रेस नेताओं को मिलने वाला है।

हमें किसी भी किंगमेकर की जरूरत नहीं, हमारे पास किंग है: राम माधव

मायावती ने कहा कि महागठबंधन को पूरी जनता का समर्थन मिल रहा है और जनता इस बार बीजेपी को उखाड़ फेकेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी गठबंधन तोड़ने की कोशिश कर रही है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि हमने कांग्रेस से समझौता नहीं किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने लगातार गठबंधन को तोड़ने की कोशिश की है क्योंकि वह चुनाव हार रही है। 

लोकसभा चुनाव: नई सरकार के गठन में पांच क्षेत्रीय दलों की भूमिका अहम

उन्होंने कहा कि 23 मई को देश को निरंकुश व अहंकारी शासन से मुक्ति मिल जाएगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा कि अभी तक के चरणों में जनता ने गठबंधन का समर्थन दिया है जिससे बीजेपी बहुत परेशान है। उन्होंने कह कि यह गठबंधन सिर्फ केंद्र में नया प्रधानमंत्री व नई सरकार बनाने के लिए नहीं है बल्कि यूपी में भी बीजेपी की सरकार को हटाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें