ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराफेल सौदा: जेटली बोले- डील की सही कीमत सार्वजनिक नहीं कर सकते

राफेल सौदा: जेटली बोले- डील की सही कीमत सार्वजनिक नहीं कर सकते

फ्रांस से लड़ाकू विमान राफेल की खरीद को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर गुरुवार को संसद में भारी हंगामा हुआ। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की राफेल डील से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक...

राफेल सौदा: जेटली बोले- डील की सही कीमत सार्वजनिक नहीं कर सकते
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 08 Feb 2018 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

फ्रांस से लड़ाकू विमान राफेल की खरीद को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर गुरुवार को संसद में भारी हंगामा हुआ। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की राफेल डील से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करने की मांग पर लोकसभा में अरुण जेटली ने कहा कि हथियारों की डील से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करना राष्टहित में नहीं है। डील की कीमत बताने की मांग करके विपक्ष भारत की सुरक्षा के साथ समझौता कर रहा है। 

जेटली ने राहुल गांधी के बयान पर कहा, 'राहुल गांधी ने झूठा विवाद खड़ा किया है। पूर्व रक्षा मंत्री प्रणब मुखर्जी के रक्षा सौदों को सार्वजनिक न करने के एक बयान का उल्लेख करते हुए जेटली ने कहा कि राहुल गांधी पहले प्रणब से मिलें और उनसे सीखें। 

जेटली ने कहा कि एनडीए संसद के प्रति उतनी उत्तरदायी है जितनी यूपीए थी। 

राफेल पर सरकार की सफाई: सुरक्षा कारणों से नहीं बता सकते कीमत

जेटली ने कहा कि भारत के हित में यही होगा कि रक्षा सौदों की सही कीमत सार्वजनिक नहीं की जानी चाहिए। आप लगभग राशि बता सकते हैं लेकिन बिल्कुल सटीक कीमत नहीं। अगर आप ऐसा करेंगे तो आप खरीदे गए हथियारों की भी जानकारी सार्वजनिक कर देंगे। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था - 'रक्षा मंत्री ने पहले कहा था कि राफेल सौदे की कीमत बताई जाएगी लेकिन अब कह रही हैं कि ये स्टेट सीक्रेट है, तो ऐसे में उनका कौन सा बयान सही है? ये साफ है कि मामले में गड़बड़ी हुई है।'
  
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि जनता का पैसा खर्च कहां हो रहा है, संसद में ये बताना सरकार की जिम्मेदारी है। 

बजट सत्रः राहुल का पलटवार, राफेल डील पर पूछे 3 सवाल

अर्थव्यवस्था पर जेटली
जेटली ने कहा कि कुछ महीनों के अंदर हम जीएसटी को स्थिर करने में सक्षम रहे हैं, हमने राजस्व वृद्धि के साथ दरें कम की हैं। 
आईएमएफ के आंकड़े का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि भारत अगले दो साल में दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें