Live Updates on Lok Sabha Likely to Debate Mob Lynching Today - लोकसभा: खड़गे बोले- झारखंड और MP मॉब लिंचिंग केंद्र बन गए हैं DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा: खड़गे बोले- झारखंड और MP मॉब लिंचिंग केंद्र बन गए हैं

लोकसभा

1 / 2लोकसभा

लोकसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे

2 / 2लोकसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे

PreviousNext

हाल ही में कथित गौरक्षकों की भीड़ द्वारा किए गए हमलों को लेकर आज (सोमवार) लोकसभा में बहस हुई। कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि झारखंड और मध्य प्रदेश मॉब लिंचिंग केंद्र बन गए हैं।

लोकसभा में बहस शुरू होने के बाद पहले दो सवाल मनरेगा के बारे में पूछे गए। इसके बाद भीड़ की हिंसा पर खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अभी तक हत्याओं की निंदा नहीं की है। इसके अलावा उन्होंने इस बारे में मन की बात कार्यक्रम में भी कुछ नहीं कहा है।

वहीं, राज्यसभा में कांग्रेस ने गुजरात में विधायकों के मुद्दों हंगामा किया। कांग्रेस ने बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया, जिसके बाद सदन की कार्यवाही 11:40 तक स्थगित कर दी गई। दोबारा कार्यवाही शुरू होने के बाद भी कांग्रेस का हंगामा जारी है। 

इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस सांसदों ने संसद में इस मुद्दे पर बहस की मांग की थी, जिसके बाद काफी हंगामा हुआ था। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार पर बहस से भागने का आरोप लगाया था। 

खड़गे ने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन से कहा था कि भीड़ द्वारा की गई हत्याओं को लेकर बहस की मांग की गई थी। अभी तक दो नोटिस दी गई हैं लेकिन सरकार बहस को तैयार नहीं है।

खड़गे ने कहा, 'जब मैंने आपसे मुलाकात की तो आप बहस कराने को लेकर तैयार थीं। इससे मुझे काफी खुशी हुई है और अब सरकार को इसके लिए तैयार करना होगा।' हालांकि, इसके बाद सुमित्रा महाजन ने कहा था कि कृपया मेरे शब्दों को घुमाईए नहीं। 

वहीं, बुधवार को राज्यसभा में सरकार और विपक्ष के बीच तीखी बहस हुई थी। इस दौरान तीन बार संसद की कार्यवाही को रोकना पड़ा था। 

ये भी पढ़ें: चेतावनी: देश के 29 शहर भूंकप की जद में, हिमाचल सबसे ज्यादा संवेदनशील

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Live Updates on Lok Sabha Likely to Debate Mob Lynching Today