ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशगुजरात: iCreate का उद्घाटन, PM नेतन्याहू बोले- जय हिंद, जय भारत, जय इजरायल

गुजरात: iCreate का उद्घाटन, PM नेतन्याहू बोले- जय हिंद, जय भारत, जय इजरायल

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने भारतीय समकक्षीय नरेन्द्र मोदी के साथ उनके गृह राज्य गुजरात पहुंचे। नेतन्याहू और पीएम मोदी के बीच दोस्ती की मिसाल बुधवार को गुजरात के अहमदाबाद...

modi netanyahu
1/ 6modi netanyahu
modi netanyahu
2/ 6modi netanyahu
netanyahu in sabarmati
3/ 6netanyahu in sabarmati
modi netanyahu road show
4/ 6modi netanyahu road show
Benjamin netanyahu
5/ 6Benjamin netanyahu
Narendra Modi and Benjamin netanyahu
6/ 6Narendra Modi and Benjamin netanyahu
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 Jan 2018 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने भारतीय समकक्षीय नरेन्द्र मोदी के साथ उनके गृह राज्य गुजरात पहुंचे। नेतन्याहू और पीएम मोदी के बीच दोस्ती की मिसाल बुधवार को गुजरात के अहमदाबाद में एक रोड शो में दिखी। पीएम मोदी और नेतन्याहू धोलेरा भी पहुंचे, जहां पर उन्होंने 'आइक्रिएट' का उद्घाटन किया। ऐसा माना जा रहा है कि आइक्रिएट से उद्योगपतियों को फायदा पहुंचेगा और इसीलिए पीएम मोदी गुजरात में इसके चलन के बढ़ने पर जोर दे रहे हैं। 

मोदी और नेतन्याहू का रोड शो शहर के हवाई अड्डे से शुरू हुआ और 8 किलोमीटर सफर तय करने के बाद साबरमती आश्रम पर जाकर ख़त्म हुआ। इस दौरान रोड के किनारे करीब पचास से ज्यादा मंच तैयार किए गए थे जहां पर देश के अलग-अलग राज्यों से आए लोग पीएम नेतन्याहू का स्वागत झांकियों से स्वागत किया।

साबरमती आश्रम पहुंचने के बाद इजरायली पीएम और उनकी पत्नी ने सबसे पहले महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और उसके बाद पत्नी के साथ चरखा चलाया। इस दौरान खास बात ये रही की गाइड की भूमिका में खुद प्रधानमंत्री मोदी ने नेतन्याहू को पूरी यहां की जानकारी दी। गौरतलब है कि इससे पहले साल 2014 में भारत की यात्रा पर आए चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और उनकी पत्नी को भी पीएम मोदी अपने गृह राज्य गुजरात लेकर गए थे। 

लाइव अपडेट्स

12.20PM: नेतन्याहू और पीएम मोदी का काफिला एयरपोर्ट के लिए रवाना। 

12.15PM: साबरमती आश्रम में पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू ने एक साथ पतंग उड़ाई। 

12.10PM: बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा ने साबरमती आश्रम में चरखा चलाया। 

 

नेतन्याहू बोले-दुनिया में ताकतवर होना जरूरी, कमजोर का बचा रहना मुश्किल

इजरायली पीएम नेतन्याहू ने पत्नी संग किया ताज का दीदार, VIDEO

 

क्या है आई क्रिएट
आई क्रिएट एक स्वतंत्र संस्था है, जिसका उद्देश्य उद्यमियों को क्रिएटिविटी, इनोवेशन, प्रोडक्ट डिजाइन और नई तकनीक के जरिए फूड सिक्योरिटी, जल, कनेक्टिविटी, साइबर सिक्योरिटी, आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स, नॉन-कन्वेंशनल एनर्जी, बॉयोमेडिकल इक्विपमेंट और डिवाइस इत्यादि क्षेत्रों में मदद करती है।

दुनिया भर से प्रतिभाओं को लुभाने की खातिर आई क्रिएट का लक्ष्य भारत में एक ऐसे इकोसिस्टम को बनाना है, जिससे बड़ी संख्या में गुणवत्तापूर्ण उद्यमी पैदा हो। आईक्रिएट के शब्दों में ही कहे, तो मनी, मेंटर और मार्केट का वन स्टॉप शॉप, जो उद्यमियों को हर समस्या का हल उपलब्ध कराती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें