DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाबूलाल गौर का निधन, PM मोदी बोले-जनसंघ के समय से ही पार्टी को मज़बूत किया

 former madhya pradesh chief minister babu lal gaur dies

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर का आज (बुधवार) दोपहर दो बजे राजधानी भोपाल में अंतिम संस्कार किया जाएगा। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने बताया कि स्वर्गीय गौर की पार्थिव देह दोपहर साढ़े 12 बजे पार्टी के प्रदेश कार्यालय ले जाया जाएगा। उसके बाद वहां से पार्थिव देह को स्थानीय सुभाष नगर विश्राम घाट ले जाया जाएगा। जहां दोपहर दो बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है। मोदी ने ट्वीट कर अपने शोक संदेश में कहा,“श्री गौर जी के निधन से गहरा दु:ख हुआ। ईश्वर शोक संतप्त परिवार को दु:ख की इस घड़ी में धैर्य और संबल प्रदान करे। ओम शान्ति!”

प्रधानमंत्री ने कहा,“श्री गौर जी का लम्बा राजनीतिक जीवन जनता-जनार्दन की सेवा में समर्पित था। जनसंघ के समय से ही उन्होंने पार्टी को मज़बूत और लोकप्रिय बनाने के लिए मेहनत की। मंत्री और मुख्यमंत्री के रूप में मध्यप्रदेश के विकास के लिए किए गए उनके कार्य हमेशा याद रखे जाएंगे।”

स्वर्गीय गौर के अंतिम संस्कार में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह समेत अन्य आला नेताओं के शामिल होने की संभावना है।

गौरतलब है कि गौर लंबे समय से बीमारी के चलते राजधानी भोपाल के एक निजी अस्पताल में भतीर् थे। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उनका आज सुबह बीमारी के कारण निधन हो गया।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Live Updates former madhya pradesh chief minister babulal gaur dies pm modi says From Jana Sangh days he worked constantly to strengthen our Party