DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

LIVE: अहमदाबाद में जगन्नाथ यात्रा शुरू, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

Jagannath Yatra (Pic ANI)

कड़ी सुरक्षा के बीच नौ दिवसीय जगन्नाथ यात्रा उत्सव शनिवार से शुरू हो चुका है। अहमदाबाद में सुबह की आरती में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शिरकत की। उधर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वार्षिक जगन्नाथ रथ यात्रा के शुभ अवसर पर ट्वीटर के जरिए बधाई दी।

पीएम मोदी ने कहा- “भगवान जगन्नाथ यात्रा के आशीर्वाद से हमारा देश तरक्की की नई ऊंचाई पर पहुंचे। सभी भारतीय सुखी और समृद्धि हो।” इसके साथ ही, पीएम मोदी ने प्रसिद्ध मंदिर के तीन देवताओं के वीडियो भी ट्वीटर पर शेयर किए।

गुजरात में भगवान जगन्नाथ के सम्मान में वार्षिक रथ यात्राएं विभिन्न स्थानों पर निकली जा रही हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जगन्नाथ उत्सव में देशभर से करीब 10 लाख लोग आकर इसमें हिस्सा लेंगे। ओडिशा के पुरी में ओडिया उत्सव के दौरान निकलने वाली रथ यात्रा में हर साल लाखों हिंदू श्रद्धालु पहुंचते हैं जबकि अहमदाबाद की रथ यात्रा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कार्यक्रम है। 
 

गुजरात सरकार ने शुक्रवार को कहा कि रथ यात्रा के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए विभिन्न कदम उठाए जा रहे हैं। गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने तैयारियों का जायजा लेने के लिए गृह विभाग और पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की। जडेजा ने कहा कि 14 जुलाई को होने वाले कार्यक्रम के लिए सभी 33 जिलों में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किए जाएंगे। 

ये भी पढ़ें: पुरी जगन्नाथ रथ यात्रा: जानें जगन्नाथ मंदिर से जुड़े ये रहस्य

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:LIVE Jagannath Yatra begind BJP President Amit Shah participated Aarti in Ahmedabad