ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशPULWAMA TERROR ATTACK: यहां देखें हमले में शहीद हुए जवानों के नाम और पते

PULWAMA TERROR ATTACK: यहां देखें हमले में शहीद हुए जवानों के नाम और पते

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक भीषण फिदायिन हमले में सीआरपीएफ के 39 जवान शहीद हो गये और कई अन्य बुरी तरह घायल हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों...

PULWAMA TERROR ATTACK: यहां देखें हमले में शहीद हुए जवानों के नाम और पते
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 17 Feb 2019 07:04 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक भीषण फिदायिन हमले में सीआरपीएफ के 39 जवान शहीद हो गये और कई अन्य बुरी तरह घायल हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार जैश के आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 39 जवान शहीद हो गये। यह 2016 में हुए उरी हमले के बाद सबसे भीषण आतंकवादी हमला है।

 पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सभी जवानों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। सीआरपीएफ ने उन शहीद जवानों के नाम की सूची जारी की है जिनकी अभी तक पहचान हो पाई है। इस सूची में 23 नाम हैं।

अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के 39 कर्मी शहीद हुए हैं और कुछ अन्य की हालत गंभीर है। उन्होंने घायल हुए लोगों की सही संख्या बताने से इंकार कर दिया। सुरक्षा प्रतिष्ठान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई भाषा को दिल्ली में बताया, ''शव इतनी बुरी तरह क्षत-विक्षत हो चुके हैं कि चिकित्सकों के लिए हताहतों की वास्तविक संख्या बताना बहुत कठिन हो रहा है। उन्होंने बताया कि आतंकवादी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है। यह हमला श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर हुआ है।

विस्फोट में 20 से अधिक लोग घायल हो गये। धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और आस पास क्षत-विक्षत शवों को बिखरे देखा जा सकता है। सीआरपीएफ के महानिदेशक आर आर भटनागर ने पीटीआई भाषा को बताया, ''यह एक विशाल काफिला था तथा करीब 2500 सुरक्षाकर्मी विभिन्न वाहनों में जा रहे थे। काफिले पर कुछ गोलियां भी चलायी गयी। यह काफिला जम्मू से तड़के साढ़े तीन बजे चला था और माना जा रहा था कि इसे सूर्यास्त तक श्रीनगर पहुंचना था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें