DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  कोरोना संक्रमण कम होते ही देश के इन 10 राज्यों में खुलने लगी शराब की दुकानें, यहां देखें लिस्ट
देश

कोरोना संक्रमण कम होते ही देश के इन 10 राज्यों में खुलने लगी शराब की दुकानें, यहां देखें लिस्ट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Published By: Himanshu Jha
Sun, 13 Jun 2021 07:12 PM
कोरोना संक्रमण कम होते ही देश के इन 10 राज्यों में खुलने लगी शराब की दुकानें, यहां देखें लिस्ट

देश में कोविड -19 प्रतिबंधों में ढील के साथ, कई राज्यों ने शराब की बिक्री की अनुमति दे दी है। इन राज्यों में लोग इसे दुकानों से खरीद सकते हैं। कई राज्यों ने सार्वजनिक बाजारों और मॉल में प्रतिबंधों को तो कम कर दिया है, लेकिन शराब की दुकानों के लिए प्रतिबंध जारी है। हालांकि इसे क्रमबद्ध तरीके से संचालित करने की योजना है।

राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सोमवार को प्रतिबंधों में धीरे-धीरे ढील देना शुरू कर दिया गया है। इस सप्ताह कोरोनो वायरस संक्रमण दो महीने के निचले स्तर पर दर्ज किया गया है। आने वाले सप्ताह में, कई राज्यों कम प्रतिबंध देखने को मिलेंगे, क्योंकि मामलों में गिरावट आई है।

आपको बता दें कि अप्रैल और मई के महीने में कोरोना का कहर देखनो को मिला। ऑक्सीजन और अन्य महत्वपूर्ण दवाओं की भारी कमी हुई। इस कारण से कई जानें चली गईं। मौतों की संख्या में भारत संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित देश बन गया।

10 राज्य जो शराब की बिक्री की अनुमति दे रहे हैं:

1. दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में शराब की दुकानें डेढ़ महीने के अंतराल के बाद सोमवार, 14 जून से फिर से खुल जाएंगी।

2. तेलंगाना: राज्य में सभी लाइसेंसी शराब की दुकानें रात 8 बजे तक खुलेंगी

3. गोवा: गोवा में प्रतिबंध शराब की दुकानों को रेड जोन में खोलने की अनुमति नहीं देता है। हालांकि रेड जोन के बाहर की शराब की दुकानें सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक खुलेंगी।

4. हरियाणा : हरियाणा में श्रेणीबद्ध तरीके से शराब की बिक्री सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक करने की अनुमति है। इसके अतिरिक्त, राष्ट्रीय राजमार्गों पर विक्रेता और दुकानें हर समय चालू रहती हैं।

5. पंजाब: पंजाब में, शराब की दुकानों को सभी सप्ताह के दिनों में खुले रहने की अनुमति है।

6. राजस्थान: कंटेनमेंट जोन से बाहर आने वाली शराब की दुकानें राज्य में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी.

7. उत्तर प्रदेश: योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने विशिष्ट शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी है। केवल स्टैंडअलोन शराब की दुकानें जो बाजारों में नहीं हैं, शाम 7 बजे तक खुली रहती हैं।

8. पश्चिम बंगाल: सीएम ममता बनर्जी की सरकार ने 1 जून से  दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच तीन घंटे के लिए शराब की दुकानों को कारोबार फिर से शुरू करने की अनुमति दी थी।।

9. तमिलनाडु: राज्य ने राजधानी चेन्नई, कोयंबटूर और इरोड सहित 27 जिलों में शाम 5 बजे तक शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी है। आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि मौजूदा छूट 21 जून तक है।

10. कर्नाटक: कर्नाटक सरकार ने सोमवार 14 जून से सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी है।

संबंधित खबरें