ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपश्चिम बंगाल की जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा कैदी केरल बाढ़ राहत में देना चाहता है 1 लाख रुपये

पश्चिम बंगाल की जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा कैदी केरल बाढ़ राहत में देना चाहता है 1 लाख रुपये

कोलकाता की अलीपुर सेंट्रल जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा एक बुजुर्ग शख्स केरल बाढ़ राहत में 1 लाख रुपये की मदद देना चाहता है। ये वो पैसे हैं जो 70 से अधिक उम्र के शेख अजीज नाम के इस व्यक्ति ने जेल...

पश्चिम बंगाल की जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा कैदी केरल बाढ़ राहत में देना चाहता है 1 लाख रुपये
एचटी संवाददाता । कोलकाताThu, 30 Aug 2018 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता की अलीपुर सेंट्रल जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा एक बुजुर्ग शख्स केरल बाढ़ राहत में 1 लाख रुपये की मदद देना चाहता है। ये वो पैसे हैं जो 70 से अधिक उम्र के शेख अजीज नाम के इस व्यक्ति ने जेल में छोटा-मोटा काम करके कमाए हैं। शेख अजीज ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 1 लाख रुपये देने के लिए आवेदन किया है। 

करेक्शनल सर्विस डिपार्टमेंट के मंत्री उज्ज्वल बिस्वास ने कहा, 'यह काफी अच्छी चीज है। जैसे ही यह प्रस्ताव मेरे पास आएगा, मैं इसे पास कर दूंगा।'

जेल अधिकारियों के मुताबिक अजीज केरल से ताल्लुक रखता है, यह बात उसने किसी को नहीं बताई। उस राज्य से कोई भी व्यक्ति उससे कभी मिलने नहीं आया। 

जेल में कैदियों को उनके काम के मुताबिक 8 घंटे कार्य करने के बदले में 200 रुपये से 280 रुपये तक की मजदूरी मिलती है। 

अजीज का आवेदन अभी डीजी अरुण गुप्ता को भेजा गया है। 

अजीज को 1993 के बाउबाजार ब्लास्ट केस में दोषी ठहराया गया था। इस हमले में 69 लोगों की जान गई थी। अजीज 25 साल से ज्यादा समय से जेल में है। 

नियम के मुताबिक कैदी जो भी जेल में कमाते हैं, उसका आधा उन्हें दे दिया जाता है और आधा उनके बैंक खाते में डाल दिया जाता है। अजीज बैंक खाते वाली राशि को केरल बाढ़ राहत में देना चाहता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें