ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशखतरे में स्कूली बच्चों की जान: सड़क हादसों पर एक नजर

खतरे में स्कूली बच्चों की जान: सड़क हादसों पर एक नजर

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर प्रखंड में एक भीषण हादसे में शनिवार को 9 स्कूली बच्चों की मौत हो गयी। एक बेकाबू कार से कुचलकर 9 बच्चों की मौत हुई। स्कूल में छुट्टी के बाद बच्चों को सड़क पार कराया...

खतरे में स्कूली बच्चों की जान: सड़क हादसों पर एक नजर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 24 Feb 2018 03:11 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर प्रखंड में एक भीषण हादसे में शनिवार को 9 स्कूली बच्चों की मौत हो गयी। एक बेकाबू कार से कुचलकर 9 बच्चों की मौत हुई। स्कूल में छुट्टी के बाद बच्चों को सड़क पार कराया जा रहा था, तब यह घटना हुई है। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है कि सड़क हादसे में मासूम जानें गई हों, पिछले कुछ महीनों में लगातार ऐसे हादसे हो रहे हैं। यहां हम ऐसे ही हादसे पर एक नजर डालते हैं- 

05 जनवरी, 2018: 
मध्य प्रदेश के इंदौर में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। इंदौर के कनाडिया रोड पर स्कूली बस और ट्रक की टक्कर हो गई। इस हादसे में पांच स्कूली बच्चे और 1 बस ड्राइवर की मौत हो गई है। वहीं 6 बच्चों के घायल होने की खबर है। 

25 दिसंबर 2017
यूपी में मैनपुरी के घिरोर थाना क्षेत्र के ग्राम कोसोंन स्थित बाबा इंटरनेशनल स्कूल की बस में ट्रक ने टक्कर मार दी। ट्रक की टक्कर से बस में सवार 11 बच्चे घायल हो गए। 

20 नवंबर, 2017 
दिल्ली से सटे पलवल में बड़ा सड़क हादसा हुआ। पलवल के गांव धीरनकी के समीप मोडिश स्कूल की बस पलटने से 20 छात्र-छात्राएं घायल हो गए।

09 नवंबर, 2017: 
सीकर के मलकेड़ा के पास में एक स्कूली बच्चों से भरी बस और ट्रक की रात को भिड़ंत हो गई हादसे में करीबन 30 से अधिक बच्चे घायल हो गए| जानकारी के अनुसार पलथाना गांव के राजकीय आदर्श स्कूल के बच्चे टूर पर जयपुर गए हुए थे, जब जयपुर से आते समय मलखेड़ा के पास में स्कूल बच्चों से भरी हुई बस और ट्रक की भिड़ंत हो गई|

03 नवंबर 2017
मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर स्कूली बच्चों से भरी बस का पहिया अचानक फटने से बस पलट गई। हादसे में कई बच्चे घायल हो गए जबकि एक बच्चे सहित बस चालक कुमार की मौत हो गई।

01 नवम्बर, 2017
राजस्थान में राजसमंद जिले के चारभुजा थाना क्षेत्र में स्कूल की बस पलटने से एक बच्चे की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गये। 

30 अक्टूबर, 2017 
मंडी के पंडोह में  स्कूली बच्चों के साथ एक हादसा हो गया। यहां एक स्कूल वैन के खाई में गिरने से 3 लोगों की मौत और 3 स्कूली बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घटना सोमवार दोपहर करीब 4 बजे के आसपास की है।

21 अगस्त, 2017
उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के सरायलखंसी क्षेत्र में एक टेम्पो पलटने से उसपर सवार स्कूल जा रहे 11 बच्चे घायल हो गए। 

08 अप्रैल, 2017
होशियारपुर में स्कूल बस और पिक-अप जीप की टक्कर हो गई। तीन स्कूली बच्चों और ड्राइवर की मौत हो गई। 

19 जनवरी, 2017

उत्तर प्रदेश के एटा में बड़ा हादसा हुआ। जेएस विद्या पब्लिक स्कूल की बस एक ट्रक से टकरा गई। जिसमें 15 बच्चों की मौत हो गई। इस हादसे में 30 से ज्यादा बच्चे घायल भी हुए हैं। 

20 सितंबर 2016
अमृतसर में अटारी बॉर्डर के पास डीएवी स्कूल की बस नहर में गिर गई। इस हादसे में 8 बच्चों की मौत हो गई जबकि 17 बच्चे घायल हो गए।

18 अक्टूबर, 2015
छत्तीसगढ़ के अभनपुर इलाके में स्कूली बच्चों को लेकर जा रहा ट्रैक्टर पलटा, हादसे में पांच स्कूली बच्चों की मौत हो गई और 40 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें