leaders seek cabinet berth for Ajit pawar but NCP says Uddhav thackrey Sharad Pawar will decide - एनसीपी ने कहा- अजित पवार को मंत्रिमंडल में रखना है या नहीं उद्धव ठाकरे और शरद पवार करेंगे फैसला DA Image
17 फरवरी, 2020|9:17|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एनसीपी ने कहा- अजित पवार को मंत्रिमंडल में रखना है या नहीं उद्धव ठाकरे और शरद पवार करेंगे फैसला

ajit pawar

हाल ही में महाराष्ट्र में बीजेपी को अपना समर्थन देकर अपनी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को चौंकाने वाले अजित पवार को लेकर एनसीपी नेता सुनील तत्कारे ने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृ्त्व वाली गठबंधन सरकार में उन्हें मंत्री पद दिया जाना चाहिए। विधानसभा के विशेष सत्र में विधायक के रुप में शपथ लेने के बाद तत्कारे ने पत्रकारों से कहा कि मैं चाहता हूं कि अजित पवार को मंत्रीमंडल में जगह मिले। न केवल मैं बल्कि सभी एनसीपी नेता ऐसा चाहते हैं।

पिछली एनसीपी सरकार में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सुनील तत्करे ने पिछले सप्ताह शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन के मैदान में उतरने के बाद अजीत पवार तक पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

बता दें कि एनसीपी विधायक दल के प्रमुख नेता रहे अजित पवार ने अपनी पार्टी के 54 विधायकों के बीजेपी के समर्थन का वादा किया था। पवार ने राजभवन में आयोजित  समारोह में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ भी ली थी। अजित पवार के इस फैसले को पार्टी और परिवार में फूट के रूप में देखा गया था। ऐसे में एनसीपी प्रमुख शरद पवार अपने नेताओं को अजित के साथ जाने से रोकने में सफल रहे थे। इस सब के बाद अजित पवार वे उप मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।  एनसीपी विधायक दल में अजित पवार को पद से हटाने के बाद जयंत पाटिल को अजीत पवार के लिए कैबिनेट बर्थ देने की मांग पर उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की गई। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे के साथ शरद पवार तय करेंगे कि किसे मंत्री पद दिया जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:leaders seek cabinet berth for Ajit pawar but NCP says Uddhav thackrey Sharad Pawar will decide