DA Image
17 फरवरी, 2020|3:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हनी ट्रैप काण्ड पर लक्ष्मण सिंह ने कहा, "सत्ता पाने के लिये पहले भी होता रहा है महिलाओं का उपयोग"

laxman singh

मध्यप्रदेश की राजनीति में खलबली मचाने वाले हनी ट्रैप (मोहपाश) मामले पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह ने आश्चर्य व्यक्त किये बगैर रविवार को कहा कि इस तरह के काण्ड सामने आना कोई नयी बात नहीं है और इतिहास में भी इसके प्रमाण हैं कि सत्ता पाने के लिये महिलाओं का इस्तेमाल होता रहा है।

सिंह, कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह के छोटे भाई और प्रदेश के कांग्रेस विधायक हैं। 64 वर्षीय नेता ने हनी ट्रैप मामले पर यहां मीडिया के सवालों पर कहा, "ऐसे काण्ड हजारों साल से चले आ रहे हैं। पहले महिलाओं का उपयोग सत्ता पाने के लिये युद्ध में होता था।" सिंह ने कहा, "महिलाओं के कारण महाभारत सरीखे कई युद्ध हुए हैं। पहले और दूसरे विश्वयुद्ध में भी महिलाओं का उपयोग किया गया था। हिटलर और चर्चिल ने भी (अपने विरोधियों के खिलाफ) महिलाओं का इस्तेमाल किया था।"

सूबे में सत्तारूढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने हालांकि कहा, "यह सरासर गलत है कि महिलाओं के उपयोग से किसी (प्रभावशाली व्यक्ति) को मोहपाश में फंसाकर सरकारी ठेके हासिल किये जायें।"हनी ट्रैप काण्ड की सीबीआई जांच को लेकर भाजपा की मांग पर लोकसभा के पूर्व सदस्य ने कहा, "फिलहाल पुलिस का विशेष जांच दल (एसआईटी) इस मामले की जांच कर रहा है। इसकी जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी। अगर भाजपा इस जांच से संतुष्ट नहीं होगी, तो सीबीआई जांच भी करा ली जायेगी।"

गौरतलब है कि इंदौर नगर निगम के एक आला अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने 19 सितंबर को हनी ट्रैप गिरोह का औपचारिक खुलासा किया था। गिरोह की पांच महिलाओं समेत छह सदस्यों को भोपाल और इंदौर से गिरफ्तार किया गया था।जांचकर्ताओं को संदेह है कि इस गिरोह ने महिलाओं का इस्तेमाल कर राजनेताओं और नौकरशाहों समेत कई रसूखदारों को भी जाल में फंसाया था और इन लोगों से धन उगाही के अलावा अपनी अलग-अलग अनुचित मांगें जबरन मनवायी थीं। गिरोह खुफिया कैमरों से अंतरंग पलों के वीडियो बनाकर अपने "शिकार" को इस आपत्तिजनक सामग्री के बूते ब्लैकमेल करता था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:laxman singh of congress on honeytrap women are used for politics before also