ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशराजनाथ सिंह के बाद जेपी नड्डा को भी हुआ कोरोना, दोनों नेताओं ने खुद को किया क्वारंटाइन

राजनाथ सिंह के बाद जेपी नड्डा को भी हुआ कोरोना, दोनों नेताओं ने खुद को किया क्वारंटाइन

आगामी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के दो बड़े नेता कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सोमवार को कोरोना की चपेट में आ गए। उन्होंने कहा...

राजनाथ सिंह के बाद जेपी नड्डा को भी हुआ कोरोना, दोनों नेताओं ने खुद को किया क्वारंटाइन
Amit Kumarलाइव हिन्‍दुस्‍तान,नई दिल्लीMon, 10 Jan 2022 11:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

आगामी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के दो बड़े नेता कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सोमवार को कोरोना की चपेट में आ गए। उन्होंने कहा कि वे ठीक हैं। नड्डा ने ट्वीट कर कहा, "शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने अपना कोविड टेस्ट करवाया।मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।अभी मैं स्वस्थ महसूस कर रहा हूँ। डॉक्टर्स की सलाह पर मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है।" उन्होंने लिखा, "पिछले कुछ दिनों में जो लोग भी मेरे संपर्क में आए हैं, उनसे अनुरोध है कि अपनी जाँच करवा लें।" 

राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर दी जानकारी

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। इन दोनों नेताओं ने बताया कि पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्होंने खुद को घर पर ही क्वारंटाइन कर लिया है। राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, "मैं आज हल्के लक्षणों के साथ कोरोना पॉजिटिव पाया गया। मैं होम क्वारंटाइन में हूं। मैं उन सभी से अनुरोध करता हूं जो हाल ही में मेरे संपर्क में आए हैं कि वे खुद को आइसोलेट कर लें और अपना टेस्ट कराएं।"

विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा को झटका!

बता दें कि अगले महीने से 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव शुरू होंगे। ऐसे में भाजपा के इन दो कद्दावर नेताओं का कोरोना पॉजिटिव पाया जाना भाजपा के लिए किसी झटके से कम नहीं है। दोनों नेता अगले कुछ समय तक होम क्वारंटाइन रहेंगे। वैसे इस बार चुनावों में फिजिकल रैलियों पर तो बैन है लेकिन कोविड नियमों का पालन करते हुए घर-घर जनसंपर्क अभियान चलाने की इजाजत है। चुनाव आयोग की ओर से विधानसभा चुनाव में राजनीतिक रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध लगाने के दो दिन बाद यूपी में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी घर-घर जारकर लोगों से संपर्क करने की कवायद तेज कर दी है। बीजेपी का यूपी में घर-घर संपर्क अभियान मंगलवार से शुरू हो जाएगा। ऐसे में भाजपा को अपने दो बड़े नेताओं की कमी खल सकती है। हालांकि ये नेता इस दौरान वर्चुअल रैलियों के जरिए लोगों तक पहुंच सकते हैं। 

सोमवार को पॉजिटिव पाए गए ये CM

सोमवार को कई बड़े नेता कोरोना की चपेट में आए। इनमें बिहार और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों का भी नाम शामिल है। सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बोम्मई ने कहा कि उनमें हल्के लक्षण हैं और वो ठीक हैं और घर में आइसोलेट हैं। बसवराज चौथे मुख्यमंत्री हैं जो कोरोना वायरस की तीसरी लहर में संक्रमित हुए हैं।

इन मुख्यमंत्रियों को भी हुआ कोरोना

तीसरी लहर में संक्रमित होने वाले मुख्यमंत्रियों की सूची में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, बिहार के सीएम नीतीश शामिल हैं। नीतीश कुमार की रिपोर्ट आज ही कोरोना पॉजिटिव आई है। हालांकि, अरविंद केजरीवाल अब रिकवर हो चुके हैं और काम पर लौट आए हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, भारत ने 24 घंटों के भीतर कोरोना वायरस के 1,79,723 नए मामले दर्ज किए, जिससे देश में दैनिक संक्रमण दर 13.29% हो गई।
 

epaper