DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देश'दक्षिण एशिया में इस्लामिक एजेंडा कर रहा काम'; कश्मीर से बांग्लादेश तक हिंदुओं की हत्या पर मनीष तवारी का सवाल

'दक्षिण एशिया में इस्लामिक एजेंडा कर रहा काम'; कश्मीर से बांग्लादेश तक हिंदुओं की हत्या पर मनीष तवारी का सवाल

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShankar Pandit
Sun, 17 Oct 2021 11:14 AM
'दक्षिण एशिया में इस्लामिक एजेंडा कर रहा काम'; कश्मीर से बांग्लादेश तक हिंदुओं की हत्या पर मनीष तवारी का सवाल

जम्मू-कश्मीर में गैर-मुस्लिमों की टारगेट किलिंग से लेकर बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारों पर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी की प्रतिक्रिया आई है। रविवार को कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि साउथ एशिया में एक बड़ा इस्लामिक एजेंडा काम कर रहा है। मनीष तिवारी ने कश्मीर में घुसपैठ, गैर-मुस्लिमों की हत्या और बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार के बीच संबंध को लेकर सवाल किया। 

मनीष तिवारी ने ट्वीट किया, 'उन्होंने कहा, 'क्या कश्मीर में हो रही गैर-मुसलमानों की हत्याएं, बांग्लादेश में हो रही हिंदुओं की हत्या और पुंछ में 9 जवानों की शहादत के बीच कोई लिंक है? शायद ऐसा है। दक्षिण एशिया में एक बड़ा इस्लामिक एजेंडा काम कर रहा है।'

कांग्रेस नेता का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को आतंकियों ने दो गैर-कश्मीरियों की गोली मारकर हत्या कर दी। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और पुलवामा जिले में शनिवार को अलग-अलग घटनाओं में आतंकवादियों ने दो गैर स्थानीय लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। सगीर अहमद (56) को पुलवामा जिले में गोली मारी गई थी और बिहार के बांका जिले के रहने वाले अरविंद कुमार साह (30) को शनिवार शाम को श्रीनगर में ईदगाह के पास पार्क के बाहर गोली मारी गई थी। 

इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर में सेना के सात जवानों की हत्या करने में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए पुंछ और राजौरी जिलों के वन्य क्षेत्रों में चलाया जा रहा सघन तलाशी अभियान शनिवार को छठे दिन भी जारी है और इस दौरान एक जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) समेत दो जवान शहीद हो गए। दो जवानों की मौत के साथ ही पुंछ के सुरनकोट वन में सोमवार से शुरू हुए अभियान में अब तक नौ जवान शहीद हो चुके हैं। बाद में यह अभियान पुंछ के मेंढर और राजौरी के थानामंडी तक फैल गया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें